Bihar Police in action: 24 घंटे में 2877 अपराधी गिरफ्तार, बिहार पुलिस की रिकाॅर्ड कार्रवाई

author img

By

Published : Jan 24, 2023, 11:00 PM IST

किम, डीआईजी, एसटीएफ

24 घंटे के अंदर राज्य भर से 2877 अपराधी जो छोटे मोटे अपराध से लेकर गंभीर कांडों में शामिल थे, उन्हें गिरफ्तार (2877 criminals arrested in 24 hours in Bihar) किया गया है. पुलिस ने गोपनीय ढंग से पूरे राज्य में यह अभियान चलाया था. विशेष अभियान 23 जनवरी की शाम 6 बजे से शुरू हुई जो 24 की सुबह छह बजे तक जारा रहा. पढ़ें पूरी खबर

किम, डीआईजी, एसटीएफ

पटना: बिहार में कानून का राज स्थापित रखने और अपराधियों के मन में पुलिस का खौफ बना रहे इसके लिए बिहार पुलिस के DGP के आदेश पर पटना समेत राज्य के सभी जिलों की पुलिस ने समकालीन अभियान (Bihar Police Special Drive) चलाया. अभियान की शुरुआत 23 जनवरी की शाम 6 बजे से शुरू हुई जो 24 की सुबह छह बजे तक जारी रही. इस दौरान राज्य भर से 2877 अपराधी जो छोटे मोटे अपराध से लेकर गंभीर कांडों में शामिल थे, उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ेंः पहली बार अररिया पहुंचे IG सुरेंद्र प्रसाद, बोले- शराबबंदी के साथ CRIME कंट्रोल पर भी दें ध्यान

गंभीर कांडों में शामिल 649 अपराधी गिरफ्तारः इस बात की जानकारी DIG STF किम ने प्रेसवार्ता कर दी है. किम ने बताया की गंभीर कांडों में शामिल 649 अपराधी इस विशेष अभियान के दौरान दबोचे गए हैं. किम के मुताबिक सबसे अधिक गिरफ्तारी पटना जिले से हुई है और हथियार गोली बारूद के साथ देशी विदेशी शराब और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किया गया है. इतना ही नहीं किम यह भी कहती हैं कि यह अभियान हर महीने में एक या दो बार चलाया जाएगा, ताकि अपराधी अपने सही ठिकाने सलाखों के पीछे पहुंच सके.



"गंभीर कांडों में शामिल 649 अपराधी इस विशेष अभियान के दौरान दबोचे गए हैं. बसे अधिक गिरफ्तारी पटना जिले से हुई है. हथियार गोली बारूद के साथ देशी विदेशी शराब और शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किया गया है. यह अभियान हर महीने में एक या दो बार चलाया जाएगा" - किम, डीआईजी, एसटीएफ

बेतिया में 24 घंटे में 140 अपराधी गिरफ्तारः बेतिया में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर स्पेशल ड्राइव चलाकर कुल 140 लोगों को गिरफ्तार किया है. यह अब तक का बेतिया जिले का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. इसमें हत्या, अपहरण, आर्म्स एक्ट, पॉस्को, लूट समेत कई कांडों के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. इस अभियान में खुद बेतिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा, एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडे समेत सभी थाने के पदाधिकारी लगे हुए थे. इतनी बड़ी संख्या में गिरफ्तारी के बाद अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है.

गोपनीय ढंग से चला ड्राइवः बिहार पुलिस विभाग के निर्देशानुसार यह गोपनीय ढंग से स्पेशल ड्राइव चलाया गया. इसकी जानकारी सिर्फ जिले के पुलिस कप्तान को थी. इस स्पेशल ड्राइव में सभी थाने के पुलिस पदाधिकारियों ने गुप्त तरीके से अभियान चलाया. ताकि कानों कान किसी को भी इसकी जानकारी ना मिले. अपराधियों को भागने का मौका ना मिले. इस स्पेशल ड्राइव में कुल 140 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई हैं. इनमें कई बड़े-बड़े अपराधी है. जिन पर हत्या, लूट, फिरौती समेत कई संगीन मामले दर्ज है.

बेतिया से हत्या मामले के 7 आरोपी गिरफ्तारः विशेष अभियान में हत्या मामले में 7, पॉस्को में 1, अपहरण मामले में 2, आर्म्स एक्ट मामले में 3, एससी-एसटी मामले में 5 समेत कुल मिलाकर 140 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद इन्हें जेल भेज दिया गया हैं. इतनी बड़ी गिरफ्तारी जिले में एक रिकॉर्ड कायम की है. अब तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी मानी जा रही है. इससे पहले 24 घंटे के अंदर जिले में एक साथ इतनी बड़ी गिरफ्तारी कभी तक नहीं हुई थी. बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया की स्पेशल ड्राइव के तहत कुल 140 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इसमें हत्या, पॉस्को, में अपहरण, आर्म्स एक्ट, एससी-एसटी समेत कुछ और मामले में कुल मिलाकर 140 गिरफ्तारी की गई है. यह स्पेशल ड्राइव आगे भी जारी रहेगी. ताकि अपराध और अपराधियों पर नकेल कसा जा सके.

"स्पेशल ड्राइव के तहत कुल 140 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इसमें हत्या, पॉस्को, में अपहरण, आर्म्स एक्ट, एससी-एसटी समेत कुछ और मामले में कुल मिलाकर 140 गिरफ्तारी की गई है. यह स्पेशल ड्राइव आगे भी जारी रहेगी. ताकि अपराध और अपराधियों पर नकेल कसा जा सके"- उपेंद्रनाथ वर्मा, एसपी, बेतिया

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.