कैमूर: पिकअप वैन के तहखाने से 2412 बोतल कफ सिरप जब्त, चालक गिरफ्तार

author img

By

Published : Aug 23, 2021, 9:30 PM IST

कफ सिरप

कैमूर जिले की मोहनिया पुलिस और मद्य उत्पाद एवं निषेध विभाग की टीम ने पिकअप के तहखाने में छिपाकर ले जाया जा रहा 2412 बोतल कफ सिरप जब्त किया है. पुलिस ने पिकअप को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया. पढ़ें पूरी खबर.

कैमूर (भभुआ): बिहार के कैमूर जिले की मोहनिया पुलिस और मद्य उत्पाद एवं निषेध विभाग की टीम ने गुप्त सूचना (Secret Information) के आधार पर चेकिंग चलाकर टोल प्लाजा चेक पोस्ट (Toll Plaza Check Post) के पास कफ सिरप (Cough Syrup) ले जा रही पिकअप वैन वाहन को पकड़ा. इस पिकअप वैन के तहखाने में छिपाकर रखे गये 2412 बोतल कफ सिरप जब्त कर लिया और चालक गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें- 'बगावत' पर उतारू तेज प्रताप, कहीं तेजस्वी का 'खेल' खराब न कर दें! कैसे निपटेंगे लालू?

जानकारी के मोहनिया थाने की पुलिस और मद्य उत्पाद एवं निषेध विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर टोल प्लाजा के पास गाड़ियों की चेकिंग का अभियान चलाया. चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के वाराणसी से मुर्शिदाबाद जा रही पिकअप वैन की तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान वाहन में बनाये गये तहखाने में भारी मात्रा में कफ सिरप मिला. चालक के पास सिरप का कागजात नहीं होने पर उसे कब्जे में लिया. कब्जे में लेने के बाद पुलिस और उत्पाद एवं निषेध विभाग की टीम ने उसकी गिनती करायी तो उसमें 2412 बोतल सिरप पाया गया.

मोहनिया थाना अध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप गाड़ी से 2412 बोतल कप सिरप को बरामद किया है. पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद जिले के रहने वाले 21 वर्षीय हटन शेख को मौके से गिरफ्तार किया गया है. जांच के बाद पिकअप मालिक और चालक पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही नमूने के तौर पर कफ सिरप की बोतलों को सील कर जांच के लिए भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- पटना पुलिस झपटमारों पर कसेगी नकेल, चेन स्नेचिंग के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष टीम का गठन

ड्रग इंस्पेक्टर मीतू बाला ने बताया कि मद्य उत्पाद एवं निषेध विभाग की टीम ने पिकअप को जब्त किया गया है. सिरप के कागजात के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है. चालक द्वारा बताया गया है कि बिना किसी कागजात के वाराणसी से मुर्शिदाबाद ले जा रहे थे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.