उत्तराखंड

uttarakhand

सावधान! रामनगर में लंगूर हमला कर कई लोगों को कर चुका है जख्मी, सतर्क रहे आप

By

Published : Jun 4, 2023, 12:50 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 1:08 PM IST

Etv Bharat

रामनगर में लंगूर कई लोगों पर हमला कर घायल कर चुका है. लंगूर के आतंक से परेशान लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं. लोगों ने वन विभाग से जल्द लंगूर को पकड़ने की मांग की है.

लंगूर हमला कर कई लोगों को कर चुका घायल

रामनगर:शहर में लंगूरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. लंगूर कई लोगों पर हमला कर घायल कर चुके हैं. जिससे स्थानीय लोग खौफजदा हैं. स्थानीय लोगों ने वन विभाग से जल्द लंगूर के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है.

रामनगर में लंगूर के आतंक से लोग परेशान

रामनगर क्षेत्र में पिछले 3 दिन से शहर के अलग-अलग हिस्सों में लंगूर के आतंक से लोग परेशान हैं. शिकायत के बाद एक लंगूर को वन विभाग ने पकड़ लिया है, जबकि दूसरा लंगूर कई लोगों पर हमला बोल चुका हैं, जिससे लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं, वहीं बच्चों का खेलना बंद हो गया है.वहीं बीते दिन लंगूर ने कोर्ट परिसर में एक अधिवक्ता पर हमला कर घायल कर दिया. अधिवक्ता धर्मेंद्र अग्रवाल ने बताया कि वो कोर्ट परिसर के बाहर खड़े थे, इसी बीच एक लंगूर उनके पीछे पड़ गया. लंगूर से बचने के लिए वो कोर्ट परिसर से कुछ दूर स्थित खताड़ी पुलिस चौकी में घुस गए, लेकिन लंगूर ने चौकी के अंदर घुस कर उन पर हमला कर लहूलुहान कर दिया. जिसके बाद लंगूर ने कोर्ट परिसर में भी जमकर उत्पात मचाया.

लंगूर के हमले में घायल व्यक्ति

पढ़ें-पौड़ी में बंदरों का आतंकः हमले के डर से महिला ने छत से लगा दी छलांग, दोनों पैर टूटे

जहां कुछ देर तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा. उन्होंने बताया कि इससे पूर्व लंगूर बोर्ड परिसर एवं खंड विकास कार्यालय में भी घुसकर कई लोगों पर हमला कर चुका है.वहीं रामनगर सरकारी अस्पताल के प्रबंधक डॉ. प्रतीक ने बताया कि पिछले तीन दिनों में लंगूर के हमले में घायल करीब एक दर्जन से अधिक लोग इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंच चुके हैं. वहीं रामनगर वन प्रभाग कि कोसी रेंज के रेंजर शेखर तिवारी ने बताया कि पूर्व दो लंगूर होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद वन कर्मियों द्वारा एक लंगूर को पकड़कर दूसरे स्थान पर छोड़ने की कार्रवाई की. लेकिन दूसरा लंगूर लोगों पर हमला कर रहा है. जिसके पकड़ने के लिए टीम को रवाना कर दिया गया है, जल्द लंगूर को पकड़ लिया जाएगा.

Last Updated :Jun 4, 2023, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details