उत्तराखंड

uttarakhand

सौंदर्यीकरण के बाद बदल जाएगी हर की पैड़ी की तस्वीर, दिव्य और भव्य होगा नजारा

By

Published : Jun 4, 2023, 3:12 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 4:07 PM IST

Etv Bharat

हर की पैड़ी जल्द ही भव्य और दिव्य स्वरूप में नजर आएगी. इसके लिए हर की पैड़ी का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. प्रशासन ने डिजाइनर कंपनी से मिली तस्वीरों को साझा किया है.

जल्द दिव्य और भव्य स्वरूप में नजर आएगी हर की पैड़ी

हरिद्वार: हर की पैड़ी कॉरिडोर के लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है. योजना के तहत सबसे पहले हर की पैड़ी के मेन गेट और उसके आसपास का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. साथ ही हर की पैड़ी पुलिस चौकी को भी शिफ्ट किया जाएगा. सौंदर्यीकरण के बाद विश्व प्रसिद्ध हर की पैड़ी कैसी नजर आएगी उसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. प्रशासन ने डिजाइनर कंपनी से मिली तस्वीरों को साझा किया है.

सौंदर्यीकरण के बाद ऐसी दिखेगी हर की पैड़ी.

हरिद्वार डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों को हर की पैड़ी पुलिस चौकी शिफ्ट करने के लिए जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं. डीएम ने कहा हर की पैड़ी कॉरिडोर का उद्देश्य यहां की भव्यता को बढ़ाना है. साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके उसको भी ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है.

प्रशासन ने डिजाइनर कंपनी से मिली तस्वीरों को किया साझा

पढ़ें-रील्स का क्रेज जान पर पड़ रहा भारी, गंगा में 'मौत' की छलांग लगा रहे युवा

कावड़ियों पर होगी पुष्प वर्षा:धर्मनगरी हरिद्वार में जुलाई के पहले सप्ताह से प्रसिद्ध कांवड़ मेले की शुरुआत हो जाएगी. पिछले साल की तरह इस बार भी कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश की जाएगी. हरिद्वार जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद हरिद्वार आकर कांवड़ियों पर फूल बरसाएंगे. गौरतलब है कि पिछले साल कांवड़ मेले में चार करोड़ से अधिक कांवड़िए गंगाजल लेने हरिद्वार पहुंचे थे. इस बार ये आंकड़ा बढ़ सकता है. कांवड़ मेले में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने का जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने दावा किया है. उन्होंने कहा जिला प्रशासन किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार है. मेला शुरू होने से 15 दिन पहले ही बिजली, पानी, सड़क, शौचालय से जुड़ी सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएंगी.

Last Updated :Jun 4, 2023, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details