उत्तराखंड

uttarakhand

Traffic Jam in Haridwar: हरिद्वार में भयंकर जाम, घंटों फंसे रहे लोग, चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

By

Published : Jun 4, 2023, 3:37 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 5:28 PM IST

Jam in Haridwar

इन दिनों यात्रा सीजन चल रहा है. ऐसे में बड़ी संख्या में टूरिस्ट उत्तराखंड की ओर रुख कर रहे हैं. उत्तराखंड पहुंचे टूरिस्ट को जाम से जूझना पड़ रहा है. धर्मनगरी हरिद्वार में आज कई किमी लंबा जाम लगा. हरिद्वार में हर तरफ वाहन ही वाहन नजर आ रहे हैं. हाईवे हो या अन्य सड़कों पर वाहन जाम में फंसे हैं. पूरा हरिद्वार शहर में जाम के झाम से जूझ रहा है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ट्रैफिक की गलत सूचना देने पर चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है.

हरिद्वार में भयंकर जाम.

हरिद्वारःचारधाम यात्रा के बीच वीकेंड के चलते हरिद्वार में भीषण जाम लगा हुआ है. हाईवे से लेकर जीरो जोन तक हर तरफ जाम ही जाम नजर आ रहा है. जहां हाइवे पर गाड़ियों का रेला दिखाई दे रहा है. जीरो जोन में भी पैदल यात्रियों की भीड़ लगी हुई. इस जाम में एंबुलेंस भी फंसी नजर आ रही है. ऐसे में जाम खुलवाने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट रहे हैं.

आज रविवार का दिन है. ऐसे में वीकेंड के चलते हरिद्वार में भीड़ लगी हुई है. हर तरफ वाहन ही वाहन नजर आ रहे हैं. हरिद्वार शहर में हरकी पैड़ी जाने वाली सड़क को यूं तो जीरो जोन बनाया गया, लेकिन उसके बावजूद ई रिक्शा चलने और काफी संख्या में यात्रियों के आने से जाम की स्थिति देखने को मिल रही है. भीड़ इतनी है कि इस भीड़ में बीमार को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस भी फंस गई.
ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड के हल्द्वानी में ट्रेन की चपेट में आई बाइक, लोको पायलट को लगाना पड़ा इमरजेंसी ब्रेक

भीषण गर्मी में लोग जाम में फंसे हैं. बाइक से अपने गंतव्य की ओर से सुमित गौड़ ने बताया कि 5 मिनट के सफर को तय करने में 1 घंटे का समय लग रहा है. पूरे शहर में जाम के झाम से जूझ रहा है. बिजनौर से आए नितिन ने भी बताया कि जाम की स्थिति बेहद खराब है. जिससे उनके बच्चे काफी परेशान हो गए हैं.

वहीं, हरियाणा के राज ने बताया कि उन्होंने जब से हरिद्वार में प्रवेश किया है, वो 3 घंटे से जाम में फंसे हैं. वहीं, जाम खुलवाने के लिए सीपीयू के जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. सीपीयू जवान प्रताप सिंह राणा का कहना है कि वीकेंड पर काफी संख्या में गाड़ियां हरिद्वार आ रही है. ऐसे में जाम की स्थिति पैदा हो रही है, लेकिन वो कोशिश कर रहे हैं कि जाम की स्थिति न बने. यात्री भी उनका सहयोग कर रहे हैं.

ट्रैफिक की गलत सूचना देने पर चार पुलिसकर्मी लाइन हाजिरः शनिवार और रविवार को आस पास के राज्यों समेत अन्य स्थानों से काफी संख्या में पर्यटक हरिद्वार पहुंचते हैं. ऐसे में काफी पुलिस फोर्स की आवश्यकता होती है. लिहाजा, एसपी क्राइम/ट्रैफिक रेखा यादव ने कंट्रोल रूम से जाम की स्थिति और लोकेशन की जानकारी ली.

बताया जा रहा है कि एसपी ट्रैफिक रेखा यादव को गलत जानकारी दी. ऐसे में गलत जानकारी और कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह ने महिला कांस्टेबल तुलसी चौहान, मोहम्मद अकरम, शमीम और पूनम भट्ट को लाइन हाजिर कर दिया है.

Last Updated :Jun 4, 2023, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details