उत्तराखंड

uttarakhand

ग्लैमरस डेस्टिनेशन में तब्दील होता केदारनाथ धाम!, अब परिसर में क्रिकेट खेलते वीडियो वायरल

By

Published : Jun 4, 2023, 3:43 PM IST

Etv Bharat

केदारनाथ धाम में क्रिकेट खेलने का वीडियो वायरल हो रहा है. अनिल सैनी के नाम के शख्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रील के तौर पर यह वीडियो डाला है. वीडियो पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

देहरादून/केदारनाथः चारधाम और पंच केदार में से एक केदारनाथ धाम कुछ अमानवीय लोगों के कारण तीर्थ स्थल से पर्यटन स्थल पर तब्दील होता जा रहा है, या फिर ये कहें कि बाबा केदार का धाम अब ग्लैमरस डेस्टिनेशन के रूप में विश्व प्रसिद्धी की ओर बढ़ रहा है. कारण क्योंकि यहां वोटों के लिए रैली हो रही है. युवा रील्स बना रहे हैं. यूट्यूबर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अपने फोलोवर्स और व्यूज बढ़ाने के लिए कंटेंट बना रहे हैं. ऐसे में विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल केदारनाथ धाम पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होता नजर आ रहा है.

दरअसल, केदारनाथ धाम में क्रिकेट खेलते एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में अनिल सैनी नाम का शख्स केदारनाथ धाम परिसर में क्रिकेट खेल रहा है. ये वीडियो एक इंस्टाग्राम रील के तौर पर बनाया गया है. वीडियो पर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही है. वहीं, अनिल सैनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर केदारनाथ का एक और वीडियो है, जिसमें चार युवक हाथ में क्रिकेट बैट और बॉल लिए नजर आ रहे हैं. वायरल वीडियो पर उत्तराखंड के वरिष्ठ पत्रकार संजीव कंडवाल का कहना है कि बाबा का धाम अब ग्लैमरस डेस्टिनेशन में तब्दील हो चुका है. यहां पर वोटों के लिए रैलियां हो रही है. सब्सक्राइबर के लिए व्लॉग बनाए जा रहे हैं. वहीं, वीडियो पर एक शख्स लिखते हैं कि केदारनाथ धाम पिकनिक स्पॉट बना दिया गया है, इसमें सरकार और यात्रा संचालन करने वालों की पूरी भूमिका है.

हालांकि, इस संबंध में बदरी केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय से भी जानकारी लेने का प्रयास किया तो उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया. लेकिन गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से इस तरह के तमाम मामले केदारनाथ से सुर्खियां में रहे हैं. चारधाम यात्रा के शुरू होने के बाद से ही केदारनाथ धाम परिसर में चल रही गतिविधियां लोगों की आस्था को ठेस पहुंचा रही है. हाल ही में बाबा केदार के मंदिर के मुख्य द्वार पर पेटीएम स्कैनर, इसके अलावा गढ़वाल मंडल विकास निगम द्वारा मंदिर परिसर में अपने टैंट लगाने का मामला भी काफी सुर्खियों में रहा, जबकि इससे पहले स्थानीय लोग ही तीर्थ यात्रियों के लिए अपना टैंट लगाया करते थे.

ये भी पढ़ेंःDonation To Kedarnath Temple : पूरे भारत से भक्त घर बैठे कर सकते हैं केदारनाथ धाम में दान

ABOUT THE AUTHOR

...view details