उत्तराखंड दौरे पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री, भगवान बदरी विशाल के किये दर्शन

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 1:30 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 6:45 PM IST

Pandit Dhirendra Shastri Reached Uttarakhand

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर उत्तराखंड की वादियों में हैं. आज पंडित धीरेंद्र शास्त्री हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान बदरी विशाल के दर्शन किये. इस दौरान बदरीनाथ में पंडित धीरेंद्र शास्त्री को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी.

बदरीनाथ पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

डोईवाला (उत्तराखंड): बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर से उत्तराखंड पहुंचे हैं. आज सुबह धीरेंद्र शास्त्री जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से वे बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुए. भू बैकुंठ धाम पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बदरी विशाल के दर्शन किये. इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री की झलक पाने के लिए उनके अनुयायियों की भीड़ लगी रही. पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भी सभी से मुलाकात की.

Pandit Dhirendra Shastri Reached Uttarakhand
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री

दरअसल, बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री आज सुबह करीब 10 बजे देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जहां धीरेंद्र शास्त्री के पहुंचने की सूचना पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई. जौलीग्रांट एयरपोर्ट से धीरेंद्र शास्त्री हेलीकॉप्टर के जरिए बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुए. पंडित धीरेंद्र शास्त्री बदरीनाथ धाम पहुंचे. हेलीपैड पर पहुंचने पर मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत किया. पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच धीरेंद्र शास्त्री बदरी विशाल के मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान नारायण के दर्शन किये. बताया जा रहा है कि धीरेंद्र शास्त्री रात्रि विश्राम बदरीनाथ धाम में ही करेंगे. जिसके बाद वे कल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे.

Dhirendra Shastri Badrinath Visit
बदरीनाथ धाम पहुंचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री
ये भी पढ़ेंः बागेश्वर सरकार ने की 'द केरल स्टोरी' की तारीफ, विरोधियों को भी ललकारा, बोले - आकर करें सामना

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के एयरपोर्ट आने की सूचना पर एक झलक पाने के लिए उनके अनुयायियों की भीड़ लग गई. कुछ भक्तों ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई. गौर हो कि इससे पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री उत्तराखंड आ चुके हैं. बीती जनवरी महीने में धीरेंद्र शास्त्री उत्तराखंड आए थे. जहां उन्होंने हरिद्वार के विंध्यवासिनी आश्रम के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पैतृक गांव पंचूर में बाबा रामदेव के नेचुरोपैथी सेंटर का दौरा किया था.

Dhirendra Shastri Badrinath Visit
मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने किया धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत

बता दें कि बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. कई लोग उन पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप तक लगा चुके हैं. धीरेंद्र शास्त्री के कथा वाचन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनने और उसका समाधान करने का दावा किया जाता है. उनका पूरा नाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री है, लेकिन बागेश्वर धाम महाराज के नाम से ज्यादा फेमस हैं. धीरेंद्र शास्त्री में आस्था रखने वाले लोग उन्हें कई नामों से पुकारते हैं.
ये भी पढ़ेंः 'कब्रों में पड़े मुर्दे कर सकते हैं चमत्कार तो धीरेंद्र शास्त्री क्यों नहीं'? अविमुक्तेश्वरानंद पर भी भड़कीं

Last Updated :Jun 4, 2023, 6:45 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.