Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे के कारण रूट ठप, 90 ट्रेनें कैंसिल, 49 डायवर्ट, जानें अपडेट

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 11:14 AM IST

Odisha Train Accident

ओडिशा में हुए बड़े ट्रेन हादसे (Odisha Train Accident) की स्थिति को देखते हुए रेलवे ने 3 जून से ही 90 ट्रनों को कैंसिल कर दिया है. तो वहीं, कई ट्रेनों के रूट को भी डायवर्ट किया गया है, ताजा अपडेट जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली : ओडिशा में हुए भयावह ट्रेन हादसे के चलते लगभग 90 ट्रनों को रेलवे ने कैंसिल कर दिया है. तो वहीं, 46 ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं. इसके अलावा 11 ट्रनों को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है. भारतीय रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ज्यादातर ट्रेनें साउथर्न और साउथ वेस्टर्न की ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. रेलवे की ओर से जारी डाटा के अनुसार, ​साउथ वेस्टर्न रेलवे ने 3 जून से शुरू होने वाली चेन्नई-हावड़ा मेल, दरभंगा-कन्याकुमारी एक्सप्रेस और कामाख्या-एलटीटी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसके अलावा, पटना-पुरी स्पेशल ट्रेन को भी कैंसिल कर दिया गया है.

ये ट्रेनें हुई कैंसिल और इनके बदले रूट
रेलवे ने जानकारी दी है कि दक्षिण रेलवे ने मैंगलोर-संतरागाछी विवेक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को 3 जून से कैंसिल कर दिया है. इसके अलावा, रंगापारा नॉर्थ-ईरोड सुपरफास्ट स्पेशल को भी 3 जून से कैंसिल किया गया है. डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-शालीमार कोरोमंडल एक्सप्रेस 4 जून को सुबह 7 बजे चेन्नई से छूटती है, डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल-सांत्रागाछी AC सुपरफास्ट ट्रेन 4 जून को चेन्नई से सुबह 8.10 बजे निकलती है. ये भी ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. साथ ही गुवाहाटी-श्री एम.विश्वेश्ररैया बेंगलुरु त्रिविकली सुपरफास्ट एक्सप्रेस और कामाख्या-श्री एम. विश्वेश्ररैया बेंगलुरु AC सुपरफास्ट एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है.

Odisha Train Accident
डायवर्ट और कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

हादसे से प्रभावित यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन
ट्रेन हादसे के कारण वहां फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए सरकार स्पेशल ट्रेनें चला रही है. रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चेन्नई से भद्रक के लिए प्रभावित यात्रियों के परिवार के सदस्यों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने के लिए रेलवे एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था कर रहा है. इससे पहले भी 3 जून को दक्षिण पूर्व रेलवे ने शाम 4 बजे हावड़ा से बालासोर के लिए एक मेमू स्पेशल ट्रेन चलाई थी.

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को तीन ट्रेनों के टक्कर होने से बड़ा हादसा हो गया है. जिसमें अभी तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. बता दें कि राहत बचाव कार्य जारी है.

ये भी पढ़ें-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.