उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 4, 2023, 7:24 AM IST

वाराणसी

ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की आत्मा की शांति के लिए वाराणसी में बाबा विश्वनाथ और काल भैरव महाराज से प्रार्थना की गई.

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विश्व प्रसिद्ध संध्याकलीन दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शनिवार को ओडिशा के बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की आत्मा को शांति मिले, इसके लिए 2 मिनट का मौन रखा गया. गंगा सेवा निधि द्वारा मां गंगा की आरती करने वाले अर्चकों द्वारा गंगा में दीपदान कर नमन किया गया. गंगा आरती में देश के विभिन्न हिस्सों से आए श्रद्धालुओं और विदेशों से आए पर्यटकों द्वारा गंगा आरती से पूर्व नम आंखों से दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. हर आंख नम थी. ट्रेन हादसे में हुए घायलों के लिए प्रार्थना की जा रही थी कि जल्द से जल्द सभी स्वस्थ हो जाएं.

1000 दीपों से मोक्ष दायनी के तट पर श्रद्धांजलि लिखकर दीपदान किया गया. हाथों में पोस्टर लेकर सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की गई. साथ ही मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई. श्रद्धालुओं ने कहा कि इस तरह का भीषण ट्रेन हादसा पिछले दो दशकों में नहीं हुआ. हम सब ये सोचकर ही कांप जा रहे हैं कि वहां का मंजर कैसा होगा.

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने बताया कि आज जिस तरह की घटना ओडिश में हुई है, हम सब काफी दुखी हैं. शनिवार को विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में देश-विदेश से आए सभी श्रद्धालुओं ने 2 मिनट का मौन रखकर सभी को श्रद्धांजलि दी. इस दुख की घड़ी में सभी देशवासी एक हैं

श्रद्धालु अंकिता यदुवंशी ने बताया कि जिस तरह का ट्रेन हादसा हुआ. तीन ट्रेनें आपस में भिड़ गईं. उन्होंने अपने जीवन में इस तरह का हादसा कभी नहीं देखा. वहां कितने लोगों की मौत हो गई. हम सब बहुत दुखी हैं. मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई है. और जो घायल हैं वह भी जल्द से जल्द स्वस्थ हों ऐसी बाबा विश्वनाथ और काल भैरव महाराज से प्रार्थना की गई.

यह भी पढ़ें:खुद पर टूटा दुखों का पहाड़, दर्द भरे गीतों से अस्पताल में बढ़ा रहीं मरीजों का हौसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details