उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चन्दौली में पेड़ पर आराम फरमाता दिखा तेंदुआ, देखें तस्वीरें

By

Published : Jun 4, 2023, 2:14 PM IST

Etv Bharat

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले का कंदवा क्षेत्र बिहार राज्य की सीमा से लगा हुआ है. अक्सर यहां के आबादी क्षेत्र में जंगली जानवर आ जाते हैं. रविवार को जब ग्रामीणों ने तेंदुए को पेड़ पर चढ़ा देखा तो हड़कंप मच गया.

चन्दौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जनपद के कंदवा क्षेत्र के ओयरचक गांव में रविवार को बेल के पेड़ पर एक तेंदुआ चढ़ गया और वहां बैठकर आराम फरमाता रहा. जिसे देखने के बाद गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों के पहुंचने के बाद तेंदुआ कहीं छुप गया. सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

चंदौली में पेड़ पर चढ़कर आराम करता तेंदुआ

दरअसल, ओयरचक गांव के ग्रामीण रविवार को जब गांव के ओमप्रकाश सिंह के पम्प सेट की तरफ जा रहे थे, तभी उनकी नजर बेल के पेड़ पर बैठे तेंदुए पर पड़ी. पेड़ पर आराम फरमा रहे तेंदुआ को देखकर उनके होश उड़ गए. इस बीच गांव के एक युवक ने उसकी फोटो खींची और इसकी सूचना ग्राम प्रधान को दी. सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण ग्राम प्रधान के साथ लाठी डंडे लेकर मौके पर पहुंचे. लेकिन, तब तक तेंदुआ वहां से गायब हो गया.

चंदौली के ओयरचक गांव में पेड़ पर आराम फरमाता तेंदुआ

आशंका जताई जा रही है कि ग्रामीणों को आते देख तेंदुआ गड़हा कोट सिवान की ओर भाग गया होगा. ग्राम प्रधान जयशंकर सिंह ने गांव में तेंदुआ दिखाई देने की सूचना कंदवा पुलिस और वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी. बता दें कि चन्दौली का यह इलाका बिहार बॉर्डर से सटा है. इस गांव के आसपास का इलाका काफी सुनसान रहता है. जिसके चलते यहां हिरण, तेंदुआ व अन्य जंगली जीव अक्सर देखे जाते हैं. कई बार ये ग्रामीणों पर हमला भी कर चुके हैं. ऐसे में आसपास के गांव के किसान भयभीत हैं. फिलहाल वन विभाग की टीम मौके पर है.

चंदौली जनपद के कंदवा क्षेत्र के ओयरचक गांव में पेड़ पर चढ़ा तेंदुआ

ये भी पढ़ेंः मथुरा में सरेराह छात्रा के साथ छेड़छाड़, राहगीर देखते रहे वारदात, पर रोका नहीं, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details