उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्वैलर्स की दुकान में चापड़ से दुकानदार पर किया हमला, लूट के इरादे से घुसा था युवक

By

Published : Jun 4, 2023, 10:45 AM IST

Etv Bharat

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई घटना के संबंध में आरोपी युवक का कहना है कि वह दुकान पर दो सोने की चेन रख गया था. उसी के रुपए लेने आया था तो दुकानदार से विवाद हो गया. दुकानदार और युवक की कहानी सुनकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

कानपुर में हुई घटना के बारे में जानकारी देते एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के बिधनू थाना क्षेत्र के अंतर्गत न्यू आजाद नगर चौकी के गोपाल नगर में स्थित ज्वैलर्स की दुकान में एक लूटेरा चापड़ लेकर घुस गया और लूट की कोशिश करने लगा. दुकानदार ने जब इसका विरोध किया तो लुटेरे ने उन पर चापड़ से हमला कर दिया. इस वजह से लूटेरा व दुकानदार दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं, पड़ोसी दुकानदारों ने लुटेरे को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लुटेरे और दुकानदार को मेडिकल के लिए भेज दिया.

बिधनू थाना क्षेत्र के न्यू आजाद नगर चौकी के गोपाल नगर में दिलीप वर्मा की वर्मा ज्वैलर्स के नाम से दुकान है. दिलीप का कहना है कि शनिवार की रात एक युवक दुकान के अंदर आया और उसने चांदी की प्लेट दिखाने की बात कही. वह युवक को प्लेट निकालकर दिखा रहे थे, तभी उसने उन पर चापड़ से हमला कर दिया. इससे उनके शरीर पर काफी गंभीर चोट भी आई. दिलीप के बचाव करने में युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया. इस बीच शोर-शराबा सुनकर आसपास के दुकानदार भी आ गए और युवक को धर दबोचा. इसके साथ ही पुलिस को भी उन्होंने सूचना दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकानदार व लुटेरे को मेडिकल के लिए भेज दिया.

घाटमपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि दिलीप वर्मा की दुकान में शनिवार की रात शिव गुप्ता नाम का युवक आया और उसकी चांदी की प्लेट को लेकर दुकानदार से मारपीट हो गई. जबकि, पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में शिव गुप्ता ने बताया है कि 18-19 मई को इनके यहां पर वह दो सोने की चेन रखकर गया था. जिसके संबंध में वह शनिवार को पैसा लेने आया था. इसी संबंध में दुकानदार व उनके बीच विवाद हो गया था और इसमें दोनों ही लोग घायल हो गए. पुलिस द्वारा उनका तत्काल मेडिकल कराया गया है. साथ ही शिव गुप्ता को हिरासत में लिया गया हैं. पुलिस सभी पहलुओं की गहराई से छानबीन कर रही है. जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः यूपी के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना की गाड़ी में शाहजहांपुर के लोगों को लगाना पड़ा धक्का, ये रही वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details