उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में बड़े भाई ने छोटे भाई की कर दी हत्या, दुकान को लेकर था विवाद

By

Published : Jun 1, 2023, 3:38 PM IST

Updated : Jun 1, 2023, 9:14 PM IST

Murder in Kanpur

कानपुर में दुकान के विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई की नुकीले हथियार से मौत के घाट उतार दिया. पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

एसीपी कल्यानपुर विकास पांडेय

कानपुरःजिले के रावतपुर थाना क्षेत्र में भाई ने अपने ही सगे भाई की हत्या कर दी. बर्फ की दुकान को लेकर दोनो भाइयों में विवाद था. इसी बात को लेकर बुधवार देर रात दोनों भाइयों में बहस हो गई. इसके बाद बड़े भाई ने छोटे भाई की 'सूज्जा' (बड़ी मोटी सुई) से वार करके उसे मौत के घाट उतार दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद भाई मौके से फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

दीपक का सबसे बड़ा बउआ

परिजन बउआ ने बताया कि भाई विष्णु का सबसे छोटे भाई दीपक से एक बर्फ की दुकान को लेकर विवाद चलता था. विष्णु रोजाना शराब पीकर दीपक को परेशान करता था और उससे पैसे मांगता था. पहले भी दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ था. परिवार और क्षेत्रीय लोगों ने कई बार दोनों के बीच समझौता कराया. लेकिन, बुधवार देर रात विष्णु और दीपक के बीच फिर से झड़प हो गयी. मामला इतना बढ़ा की विष्णु ने छोटे भाई दीपक पर बर्फ काटने वाले सूज्जे से वार कर दिया. इससे दीपक गंभीर रूप से घायल हो गया. शोर सुनकर जब आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे तो विष्णु फरार हो गया.

भाई बउआ के अनुसार, घायलवास्था में विष्णु को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां हालात गंभीर होने के वजह से डॉक्टरों ने उसे हैलट अस्पताल भेज दिया. वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. वहीं, सूचना पर पहुंची रावतपुर पुलिस फारेंसिक टीम के साथ जांच में जुटी है. वहीं, इस मामले को लेकर एसीपी कल्यानपुर विकास पांडेय ने बताया कि दीपक की पत्नी की तहरीर पर आरोपी विष्णु के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. विधिक कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि दीपक राजपूत रावतपुर गांव में अपनी पत्नी और डेढ़ साल के बच्चे के साथ रहता था. उसकी पत्नी 6 माह की गर्भंवती है. पति की हत्या की खबर सुनकर उसका रो-रो कर बुरा हाल है. दीपक के 4 भाई थे, चारों अपने परिवार के साथ अलग अलग रहते थे. इनके माता-पिता का भी पहले ही निधन हो चुका था.

ये भी पढ़ेंःMurder in Mahoba: विवाद के बाद पति ने सो रही पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर उतारा मौत के घाट

Last Updated :Jun 1, 2023, 9:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details