उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी कर रही थी घर के बंटवारे की जिद, पति ने किया सुसाइड

By

Published : Jun 2, 2023, 9:22 PM IST

Updated : Jun 2, 2023, 9:43 PM IST

झांसी में एक युवक

झांसी में एक युवक ने पत्नी द्वारा घर के बंटवारे की जिद पर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.




झांसी:सीपरी बाजार थाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां पत्नी द्वारा घर के बंटवारे की जिद पर पति ने आत्महत्या कर ली. युवक की आत्महत्या पर उसके भाई और मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही मामले की जांच पड़ाल कर रही है.

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के मिशन कंपाउंड निवासी समीर ने बताया कि वह अपने बड़े भाई मोहम्मद साहिल (27) के साथ गोंदू कंपाउंड में एक सैलून की दुकान चलाते हैं. मोहम्मद साहिल की शादी ढाई साल पहले इलाहाबाद निवासी महजबी नामक युवती से हुई थी. शादी के बाद से ही वह ज्यादातर अपने मायके में रहती थी. जिसको लेकर कई बार सभी रिश्तेदारों ने बैठक कर बातचीत की. इसके बाद वह घर आई. लेकिन कुछ दिन बाद वह फिर अपने मायके चली गई. पिछले कई दिनों से साहिल पत्नी को फोन पर घर आने के लिए कह रहा था. लेकिन वह घर आने के लिए राजी नहीं हुई. इसके साथ ही मजहबी लगातार घर बंटवारा कर अलग रहने के लिए दबाव बना रही थी.

समीर ने बताया कि गुरुवार की दोपहर उसके भाई ने बताया कि उसकी पत्नी घर से अलग रहने की शर्त पर आने की बात कर रही है. उसने मोबाइल चैट के स्क्रीन शॉट भी दिखाए थे. 8 मई को उसके पिता की मौत हो गई थी. इसलिए उसने अपने भाई से पिता का चालीसवां होने के बाद मामले को हल करने की बात कही थी. लेकिन गुरुवार की दोपहर साहिल ने मां से पत्नी के बारे में बताया कि उसका बार-बार फोन आ रहा है. वह उल्टी सीधी बातें कर झगड़ा कर रही है. साथ ही घर से अलग होने के लिए कह रही है. इस बात से वह परेशान गया था. उसने अपने भाई से कहा कि शुक्रवार की सुबह मामले को हल किया जाएगा. लेकिन शुक्रवार की सुबह वह अपने कमरे में मृत अवस्था में पड़ा था. उसने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी.

चमनगंज चौकी प्रभारी शिवशंकर प्रताप तिवारी ने बताया कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्मटम के लिए भेज दिया. साथ ही परिजनों की तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई करेगी.

यह भी पढे़ं-मायके जाने के लिए निकली महिला को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, एक महीने पहले हुई थी शादी

Last Updated :Jun 2, 2023, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details