उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में रमेश पोखरियाल 'निशंक' बोले- देश के लोगों ने राहुल गांधी को नकार दिया है

By

Published : Jun 3, 2023, 8:17 PM IST

फतेहपुर पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक'.

उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक' शनिवार को फतेहपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियों का बखान करने के साथ विरोधियों पर भी निशाना साधा.

फतेहपुर पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक'.

फतेहपुर :उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक' शनिवार को फतेहपुर में थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में विरोधियों पर हमला बोला. कहा कि विपक्ष भानुमती के कुनबे की तरह है, कहीं का ईंट कहीं का रोड़ा है. विपक्ष के पास देश को नई दिशा देने की क्षमता नहीं बची है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश की जनता ने नकार दिया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष जितना एकजुट होगा हमारी क्षमता उतनी बढ़ेगी. लोकसभा चुनाव में जनता तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है.

पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने विदेश में राहुल गांधी की ओर से देश के खिलाफ दिए गए बयानों की कड़ी आलोचना की. कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर देश के खिलाफ बोलते हैं, उसी का नतीजा है कि लोग राहुल गांधी को नकार चुके हैं. नए संसद के उद्घाटन के मौके पर विपक्ष के विरोध पर उन्होंने कहा कि देश गुलामी के पद चिन्हों को उखाड़ कर आगे बढ़ रहा है. कुछ लोग इसमें भी राजनीति कर रहे हैं, जबकि हर मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए.

पीएम मोदी के 9 साल के कार्यकाल को पूर्व सीएम ने देश के लिए स्वर्णिम युग बताया. कहा कि प्रधानमंत्री ने जितना काम किया है उससे विदेश में देश का मान बढ़ा है. राहुल गांधी के बारे में जनता सब कुछ जान चुकी है. उनकी बातों को देश की जनता गंभीरता से नहीं लेती है. कोई अपने घर के खिलाफ बोलता है क्या. 2013 के पहले का हिंदुस्तान देखेंगे और आज का हिंदुस्तान देखेंगे तो जमीन और आसमान का फर्क है. पूर्व सीएम ने बताया कि देश को नई संसद मिली है. भारतीय जनता पार्टी की ताकत को देखकर भानुमति का कुनबा इकट्ठा हो रहा है, फिर भी विपक्ष कुछ नहीं कर पा रहा है. भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में खड़ी है.

यह भी पढ़ें :फतेहपुर में बोले कर्नाटक राज्यपाल थावरचंद गहलोत, 'एक समय भारत विश्व गुरु था'

ABOUT THE AUTHOR

...view details