European Sex Championship : स्वीडन में सेक्स को मिली खेल की मान्यता, 8 जून से होगी पहली यूरोपीयन सेक्स चैम्पियनशिप

author img

By

Published : Jun 3, 2023, 12:15 PM IST

Updated : Jun 3, 2023, 2:04 PM IST

European Sex Championship

First European Sex Championship : स्वीडन में अब एक ऐसे नए आर्ट को स्पोर्ट्स में शामिल किया गया है. इसके बारे में आप सुनकर दंग रह जाएंगे. स्वीडन ने अपने देश में सेक्स को खेल का दर्जा देने की घोषणा की है. इसके लिए अब एक टूर्नामेंट यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप का भी आयोजन किया जाएगा. आखिर कौन-कौन से देश इसमें भाग ले सकते हैं यह जानने के लिए पढ़े पूरी खबर.

नई दिल्ली : विश्व में कई सारे खेल इवेंट हैं. इन खेलों में कई खिलाड़ी हिस्सा भी लेते हैं. अगर खेलों की बात करें तो क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, वॉलीबॉल, हॉकी, बैडमिंटन और बेसबॉल जैसे खेलों का नाम सबसे पहले सबकी जुबां पर आ जाता है. लेकिन स्वीडन ने एक ऐसे आर्ट को अपने देश में खेल का दर्जा देने की घोषणा की है जिसके बारे में जानकर आप चौक जाएंगे. स्पोर्ट्स में ऐसा खेल इससे पहले कभी नहीं खेला गया है. अब स्वीडन इस नए खेल के टूर्नामेंट का आयोजन भी करेगा. यह कला खेल के रूप में पहली बार दुनिया के सामने रखी जाएगी.

स्वीडन ने अपने देश में सेक्स को खेल का दर्जा देने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही स्वीडन विश्व में सेक्स को स्पोर्ट्स के रूप में पहचान दिलाने वाला पहला देश बन गया है. इससे पहले सेक्स को किसी भी देश ने खेल का दर्जा नहीं दिया है. एक रिपोर्ट्स के अनुसार स्वीडेन ने कुछ समय पहले ही अपने देश में सेक्स को एक खेल के तौर पर रजिस्टर किया है. इसके अलावा स्वीडन यूरोपीयन सेक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी 8 जून से करने जा रहा है. इस सेक्स प्रतियोगिता में करीब 20 देशों के प्रतिभागी शामिल होंगे. इन प्रतिभागियों ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है. यह प्रतियोगिता कई हफ्तों तक चलेगी.

Concept First European Sex Championship
कॉन्सेप्ट यूरोपीयन सेक्स चैम्पियनशिप

खेल से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ें :

Last Updated :Jun 3, 2023, 2:04 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.