WTC Final 2023 : भरत-किशन में से कौन होगा भारत का विकेटकीपर, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दी अपनी राय

author img

By

Published : Jun 2, 2023, 4:04 PM IST

ks bharat and ishan kishan

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 (wtc final 2023) में भारतीय टीम की ओर से केएस भरत और ईशान किशन में से कौन विकेटकीपिंग करेगा..? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस सवाल को लेकर अपनी राय दी है...

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अब मात्र 5 दिन शेष हैं. यह अल्टीमेट टेस्ट बुधवार 7 जून से इंग्लैंड के 'द ओवल' में खेला जायेगा. इस महामुकाबले के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच गई है और कड़ा अभ्यास करने में जुटी हुई है. लेकिन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती है इस बड़े मैच के लिए अपने विकेटकीपर का चुनाव करना. विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम के स्कवॉड में के एस भरत और ईशान किशन शामिल हैं. अब सवाल ये है कि इन दोनों में से प्लेइंग-11 में कौन शामिल होगा.

ईशान किशन
ईशान किशन

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दी अपनी राय
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए केएस भरत और ईशान किशन में से भारतीय टीम का विकेटकीपर कौन होगा के सवाल को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय दी है. शास्त्री ने कहा है कि, 'अगर भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में दो स्पिनरों को शामिल किया जाता है तो फिर केएस भरत भारत के विकेटकीपर होंगे. वहीं अगर भारतीय टीम 4 तेज गेंदबाजों और 1 स्पिनर के साथ मैदान पर उतरती है तो फिर हो सकता है ईशान किशन को प्लेइंग-11 में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जाए.

के एस भरत
के एस भरत

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में पहुंचा है भारत
बता दें कि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में पहुंची है. WTC फाइनल 2019-21 में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था. इस बार भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है. भारतीय टीम के लिए खिलाड़ियों की चोट एक चिंता का सबब है. इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं. चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के नाम मुख्य रूप से शामिल हैं.

wtc फाइनल से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें :-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.