वनडे विश्व कप में स्टार खिलाड़ी साबित होंगे Devon Conway, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर का है दावा

author img

By

Published : Jun 2, 2023, 1:42 PM IST

John Bracewell Comments on Devon Conway  ICC ODI World Cup 2023

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन ब्रेसवेल का दावा है कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे इस साल भारत में होने वाले विश्वकप में अच्छी बल्लेबाजी करेंगे और उनको आईपीएल में खेलने का लाभ मिलेगा...

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन ब्रेसवेल का मानना है कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे को आईपीएल में खेलने का बड़ा लाभ मिलेगा और वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान टीम के लिए खास खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. आईपीएल के मैचों में चेन्नई के लिए फाइनल मैच में जिताऊ पारी खेल कर प्लेयर ऑफ द मैच रहे बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे की बैटिंग की तारीफ हो रही है.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन ब्रेसवेल ने अपने देश के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे की जमकर तारीफ की और उन्हें खेल के तीनों प्रारूपों में अपने खेल को अपनाने के मामले में एक जादूगर बताते हुए कहा कि कॉन्वे इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे.

John Bracewell Comments on Devon Conway  ICC ODI World Cup 2023
बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे

दक्षिण अफ्रीका छोड़ने के बाद न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले कॉन्वे ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण पर दोहरे शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी हनक दिखायी है. वह इस दुर्लभ क्लब का सदस्य बनने वाले सातवें बल्लेबाज बने थे. बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज को कीवी टीम के लिए सभी प्रारूपों का शानदार खिलाड़ी कहा जाने लगा है.

हाल ही में कॉन्वे ने आईपीएल 2023 जीतने में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने छह अर्धशतकों सहित 672 रन बनाए, प्रतियोगिता में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर रहे और शीर्ष पर रुतुराज गायकवाड़ के साथ एक जबरदस्त ओपनिंग जोड़ी बनाई थी.

सेंज रेडियो ने ब्रेसवेल के हवाले से कहा-
"मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूपों, अपने कौशल अपने आप को ढाल लिया है और जादुई प्रदर्शन कर रहे हैं. जिस तरह से वह हर समय एक बेहतर क्रिकेटर बनते जा रहे हैं, मुझे वह पसंद है, इसलिए उन्होंने स्पष्ट रूप से केन विलियमसन की आदत को पकड़ लिया है. वह सीखने वाला खिलाड़ी बनते जा रहे है. उनका खेल लगातार निखर रहा है और यह कुछ ऐसा है जैसा केन विलियमसन और (पूर्व विकेटकीपर) बीजे वाटलिंग ने न्यूजीलैंड की टीम के लिए किया था. मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिससे डेवोन कॉन्वे अपने खेल के दूसरे लेवल पर ले जाएंगे. "

ब्रेसवेल का यह भी मानना है कि कॉन्वे इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, जबकि विलियमसन के आईपीएल 2023 के शुरूआती मैच में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हुए घायल होने के कारण विश्व कप में नहीं खेलने की संभावना है.

इसे भी देखें

--आईएएनएस

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.