WTC Final 2023 : हरभजन सिंह ने चुनी भारत की अपनी प्लेइंग-11, विकेटकीपर के रूप में इस खिलाड़ी को चुना

author img

By

Published : Jun 2, 2023, 9:25 PM IST

indian cricket team and harbhajan singh

भारत के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7-11 जून के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की अपनी प्लेइंग-11 चुनी है. इस खबर में जानिए हरभजन सिंह ने अपनी प्लेइंग-11 में किस-किस खिलाड़ी को चुना है.

नई दिल्ली : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए, अगर हालात ऐसा करने की इजाजत देते हैं. दो साल पहले, भारत ने साउथम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ उद्घाटन डब्लूटीसी फाइनल के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनरों को चुना था. लेकिन बारिश की स्थिति का मतलब था कि मैच में स्पिन का बड़ा प्रभाव नहीं था और न्यूजीलैंड ने पांच तेज गेंदबाजों के आधार पर जीत हासिल की.

लेकिन लंदन में तेज धूप का मौसम होने के कारण, हरभजन के अनुसार, भारतीय टीम बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर जडेजा और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर अश्विन दोनों को प्लेइंग इलेवन में उतारने का प्रलोभन दे सकती है. स्टार स्पोर्ट्स ने हरभजन के हवाले से कहा, 'यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि पिच क्या कह रही है, अगर पिच में घास कम है और सूरज बाहर है, तो दो स्पिनरों के साथ खेलें. अगर ऐसा नहीं है तीन सीमर और रवींद्र जडेजा के साथ शार्दुल ठाकुर को खिलाएं, जो न केवल गेंदबाजी करेंगे बल्कि बल्ले से भी योगदान देंगे'.

भारत को मार्की डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए विकेटकीपर के रूप में केएस भरत और इशान किशन के बीच एक को चुनना है. भरत ने घर में इस साल की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की 2-1 की जीत में विकेटकीपिंग की थी लेकिन किशन को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में टीम के लिए खेलना बाकी है. भरत 2018 में इंडिया ए टीम के सदस्य के रूप में इंग्लैंड में खेले थे और पिछले साल पुनर्निर्धारित बर्मिंघम टेस्ट के लिए मुख्य टीम के साथ थे, जहां उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ टूर मैच में नाबाद 70 रन बनाए और विकेट कीपिंग की. दूसरी ओर, किशन को अभी इंग्लैंड में प्रतिस्पर्धी प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलना है.

हरभजन ने कहा कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए किशन के ऊपर भरत को खिलाना पसंद करेंगे क्योंकि भरत खेल के लंबे प्रारूप में अधिक लगातार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी रहा है. पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा, 'नहीं, मुझे नहीं लगता कि उन्हें (किशन) शुरूआती 11 में होना चाहिए क्योंकि केएस भरत पिछले कुछ समय से लगातार खेल रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'अगर यह रिद्धिमान साहा होता, तो मैं उसे खेलाने पर विचार करता क्योंकि उसके पास अधिक अनुभव है और वह एक बेहतर कीपर है. अगर केएल राहुल फिट होते, तो मैं उन्हें नंबर 5 या 6 पर खिलाता, क्योंकि वह एक उचित सलामी बल्लेबाज हैं और वह कीपिंग भी कर सकते हैं.'

(आईएएनएस)

wtc फाइनल 2023 से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें :-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.