ChatGPT for iOS: आईओएस के लिए 11 देशों में लॉन्च हुआ चैटजीपीटी ऐप, देखें कंट्री की लिस्ट

author img

By

Published : May 25, 2023, 5:31 PM IST

ChatGPT for iOS

ओपनएआई ने iOS पर चैटजीपीटी ऐप का विस्तार और 11 देशों में किया है. जिसमें अभी भारत शामिल नहीं है. हालांकि ओपनएआई कंपनी का कहना है कि आने वाले हफ्तों में ChatGPT का और विस्तार किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली : ओपनएआई ने अपने आईओएस ऐप की उपलब्धता का विस्तार और देशों में करने का फैसला किया है. विदित हो कि इसे पहले केवल अमेरिकी बाजार के लिए लॉन्च किया गया था. लेकिन अब इसे विस्तार देते हुए अन्य 11 देशों में लॉन्च किया जाएगा. इन देशों में यूएस, अल्बानिया, क्रोएशिया, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, जमैका, कोरिया, न्यूजीलैंड, निकारागुआ, नाइजीरिया और यूके शामिल हैं. इन सभी देशों के यूजर्स आईओएस ऐप सहित ऐप्पल ऐप स्टोर में चैटजीपीटी ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

आईओएस पर ChatGPT भारत में नहीं मौजूद: हालांकि जिन 11 देशों में आईओएस पर ChatGPT लॉन्च किया गया है. उनमें अभी भारत देश शामिल नहीं हैं. ओपनएआई कंपनी ने कहा कि हम आने वाले हफ्तों में और देशों और क्षेत्रों में रोल आउट करना जारी रखेंगे. कंपनी ने शेयर लिंक नामक एक नया फीचर पेश किया. यह फीचर यूजर्स को दूसरों के साथ चैटजीपीटी कन्वर्सेशन और शेयर करने की अनुमति देता है.

ChatGPT का नया फीचर: ओपन एआई ने कहा, आपके शेयर किए गए लिंक के प्राप्तकर्ता या तो कन्वर्सेशन देख सकते हैं या थ्रेड को जारी रखने के लिए इसे अपनी चैट में कॉपी कर सकते हैं. यह फीचर वर्तमान में अल्फा में टेस्टर के एक छोटे ग्रुप के लिए शुरू की जा रही है, आने वाले सप्ताहों में सभी यूजर्स तक इसका विस्तार करने की योजना है. माइक्रोसॉफ्ट समर्थित कंपनी ने बिंग के साथ भुगतान किए गए यूजर्स के लिए वर्तमान में बीटा में ब्राउजिंग फीचर को भी एकीकृत किया. चैटजीपीटी यूजर्स आईओएस पर चैट हिस्ट्री को डिसेबल भी कर सकते हैं.
(आईएएनएस)

पढ़ें : Bing ChatGPT : माइक्रोसॉफ्ट चैटजीपीटी के लिए ला रहा सर्चइंजन बिंग

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.