IPL 2023 : इस प्लेटफॉर्म पर 3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा चेन्नई vs गुजरात का फाइनल, बना IPL का नया रिकॉर्ड

author img

By

Published : May 30, 2023, 12:44 PM IST

Updated : May 30, 2023, 12:51 PM IST

जियो सिनेमा

World Digital Viewership Record : सोमवार रात संपन्न हुए आईपीएल फाइनल मैच के दौरान लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप का रिकार्ड बना. पढ़ें पूरी खबर..

नई दिल्ली : आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा ने सोमवार को वर्ल्ड डिजिटल व्यूअरशिप का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आईपीएल का फाइनल मैच 3.2 करोड़ लोगों ने एक साथ देखा, जो दुनिया में लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप है. फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस थे.

  • 💥 A record viewership of 3.2 crore+ concurrent viewers for the IPL 2023 final on Jio Cinema a short while earlier.

    This has never happened before on any digital platform in India & possibly the world.

    Mukesh Ambani has made IPL streaming free whereas Disney+ Hotstar would… pic.twitter.com/JHcdaWoV5O

    — Suraj Balakrishnan (@SurajBala) May 29, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 के दौरान, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच पहली पारी में शुभमन गिल द्वारा शानदार शतक देखने के लिए जियो सिनेमा पर एक साथ 2.57 करोड़ दर्शक मैच देखने आए, जो एक रिकॉर्ड बन गया था. आईपीएल के पूर्व डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी हॉटस्टार ने जुलाई 2019 में एक क्रिकेट मैच के लिए एक साथ 2.5 करोड़ से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया था. यह रिकॉर्ड कई सालों तक कोई तोड़ नहीं पाया था.

इतना ही नहीं, 17 अप्रैल को, लगभग 2.4 करोड़ दर्शक एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हाई ऑक्टेन रन चेज के खिलाफ एम.एस. धोनी की सीएसके को सपोर्ट करने के लिए एक साथ आए. जियो सिनेमा ने डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में ग्लोबल बेंचमार्क स्थापित करना जारी रखा है. इस साल के आईपीएल के पहले सात हफ्तों में 1,500 करोड़ से अधिक वीडियो देखे गए. आईपीएल के 16वें एडिशन में, चेन्नई सुपर किंग्स ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बारिश से प्रभावित फाइनल में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर पांचवां आईपीएल खिताब जीता.

बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर कप अपने नाम कर लिया है. सीएसके की ओर से रविंद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों की मदद से मैच पलट दिया. उन्होंने पहले गेंद पर छक्का और फिर लास्ट बॉल पर चौका जड़कर 10 रन बनाकर चेन्नई को जिता दिया. जडेजा ने 250 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए एक चौका और एक छक्का लगाकर 6 गेंद में 15 रन बनाकर नॉटआउट रहे.
(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-

Last Updated :May 30, 2023, 12:51 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.