पाकिस्तान : PTI की वरिष्ठ नेता फिरदौस आशिक अवान ने पार्टी से इस्तीफा दिया

author img

By

Published : May 26, 2023, 5:55 PM IST

Firdous Ashiq Awan

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की वरिष्ठ नेता फिरदौस आशिक अवान (Firdous Ashiq Awan) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि इससे पहले पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने पीटीआई पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (pakistan former pm Imran Khan) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी की वरिष्ठ नेता फिरदौस आशिक अवान (Firdous Ashiq Awan) ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया. उन्होंने नौ मई को हुई हिंसा को लेकर विपक्ष के खिलाफ जारी सरकार की कार्रवाई के बीच इस्तीफा दिया है. वर्ष 2019 से 2020 तक सूचना और प्रसारण मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक के रूप में कार्य करने वालीं 53 वर्षीय अवान ने कहा कि अब पूर्व प्रधानमंत्री खान और पाकिस्तान की राहें जुदा जुदा हैं.

गत नौ मई को पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे. उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने करीब दर्जन भर सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी. रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी भीड़ ने हमला किया था. पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है.

'डॉन' अखबार की खबर के मुताबिक, पूर्व संघीय मंत्री अवान ने कहा कि वह पार्टी की 'हिंसक और आतंकवादी गतिविधियों' के कारण पीटीआई से अलग हो रही हैं. उन्होंने कहा, 'मैं मानती हूं कि शहीदों और देश का सम्मान हमारी आस्था का हिस्सा है. शहीदों का अपमान करने वालों ने पाकिस्तान की नींव और विचारधारा पर हमला किया.'

खान को झटका देते हुए उनके करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इससे एक दिन पहले पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने पीटीआई छोड़ दी थी.

ये भी पढ़ें - इमरान खान को बड़ा झटका, करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने पार्टी और सक्रिय राजनीति छोड़ी

(पीटीआई-भाषा)

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.