Joe Biden Trips : अमेरिकी वायु सेना अकादमी में लड़खड़ाये अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, मंच पर गिरे

author img

By

Published : Jun 2, 2023, 8:50 AM IST

Updated : Jun 2, 2023, 9:05 AM IST

Etv Bharat

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन एक समारोह के दौरान लड़खड़ा कर मंच पर गिर गए. वाकया कोलराडो में अमेरिकी वायुसेना की ग्रैजुएशन सेरेमनी के दौरान हुआ.

अमेरिकी वायु सेना अकादमी में लड़खड़ाये अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार को कोलोराडो में एक कार्यक्रम के दौरान फिसलकर गिर गये. अमेरिकी वायु सेना अकादमी में एक स्नातक समारोह शामिल हुए थेय जहां वह डिप्लोमा प्रमाण पत्र का वितरण कर रहे थे. बताया जाता है कि अंतिम डिप्लोमा देने के बाद वह अपनी सीट की ओर जा रहे थे तभी लड़खड़ा कर गिर गये. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, गिरने के बाद तुरंत ही सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें उठाया. फिर वह अपनी सीट पर बैठे. इस घटना के का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Joe Biden falls at the Air Force Graduation!

    If he wasn't such a creepy criminal I would feel sorry for him. But I don't.🤣🤣🤣🤣pic.twitter.com/R8Hpg1fm5x

    — 🗽🇺🇸 Rachel 🇺🇸🗽 ✨#TRUMPWON✨ (@Rachel4Trump_45) June 1, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

90 मिनट लगातार खड़े रहे थे बाइडेन
सीएनएन के मुताबिक, घटना के बाद बाइडेन को बिना किसी सहारे के चल मुस्कुराते हुए और अपने वाहन की ओर दौड़ते हुए भी देखा गया. इस संबध में व्हाइट हाउस की ओर से एक बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि राष्ट्रपति ठीक हैं. बयान में कहा गया कि गुरुवार को राष्ट्रपति ने सैकड़ों कैडेट्स को प्रमाण दिया, जिसमें करीब 90 मिनट का समय लगा. इस दौरान वह खड़े रहे थे. इसके बाद जब वह अपनी सीट की ओर जा रहे थे तभी उनका पैर मंच पर रखे एक सैंड बैग से टकरा गया. जिससे उनका संतुलन बिगड़ गया. वह फर्श पर गिर पड़े. हालांकि तुरंत ही राष्ट्रपति अपने दाहिने हाथ का उपयोग करके खड़े हो गए.

बाइडेन ने संकेत दिया कि उनके रास्ते में कुछ आ गया
इस दौरान दो सीक्रेट सर्विस कर्मी और एक वायु सेना अकादमी प्रशासक ने बाइडेन की बाहों को पकड़कर उन्हें फिर से खड़ा होने में मदद की. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने संकेत दिया कि उनके रास्ते में कुछ आ गया था. क्योंकि जब वह वापस खड़े हुए तो उन्होंने उसकी ओर इशारा किया. सीएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन जिस प्लेटफॉर्म पर खड़े थे. उसके करीब सैंडबैग लगाए गए थे. जो वीडियो में भी दिख रहा है. हालांकि, राष्ट्रपति तुरंत ही उठे और दर्शकों के बीच अपनी जगह पर चले गये. इस दौरान वह उत्साहित दिखे.

पढ़ें : बाइडेन ने अमेरिकी कांग्रेस से द्विदलीय बजट समझौते को पारित करने का आग्रह किया

पढ़ें: Bill Gates बोले, टेक को लेकर शी जिनपिंग का आह्वान इससे ज्यादा उचित समय पर नहीं हो सकता था

पढ़ें :व्हाइट हाउस के बैरिकेड्स में ट्रक भिड़ाने का मामला, भारतीय मूल के आरोपी को हो सकती है 10 साल की सजा

पढ़ें : बाइडन को मोदी के राजकीय रात्रि भोज में आमंत्रित करने के लिए लोगों से मिल रहे अनुरोध: व्हाइट हाउस

पढ़ें: Joe Biden To PM Modi : पीएम मोदी के फैन ब्यॉय बने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, कहा- मुझे आपका ऑटोग्राफ चाहिए

जताई जाती रही है स्वास्थ्य को लेकर चिंता
संचार निदेशक बेन लाबोल्ट ने ट्वीट किया कि वह ठीक हैं. हालांकि, घटना के बारे में सवाल किए जाने पर राष्ट्रपति मीडिया के सामने चुप रहे. करीब एक घंटे बाद वह कोलोराडो से रवाना हो गये. जो बाइडेन 80 साल के हैं. वह अमेरिकी इतिहास के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. पहले भी कई बार उनके लड़खड़ाने की घटनायें सुर्खियां बटोरती रही है. एक बार वह अपने गृह राज्य डेलावेयर में बाइक चलाते हुए गिर गये थे. सीएनएन के मुताबिक, कुछ समय पहले उन्हें एयर फोर्स वन में सवार होने के दौरान भी लड़खड़ाते हुए देखा गया था.

(एएनआई)

Last Updated :Jun 2, 2023, 9:05 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.