Jeff Bezos ने पहली शादी से ली सीख, 138 बिलियन डॉलर की संपत्ति को बचाने के लिए उठाया ये कदम

author img

By

Published : May 31, 2023, 1:19 PM IST

Updated : May 31, 2023, 1:57 PM IST

Jeff Bezos And Lauren Sanchez

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी Jeff Bezos ने अपनी गर्लफ्रेंड Lauren Sanchez से सगाई कर ली है और अब दूल्हा बनने के लिए तैयार है. लेकिन उन्होंने अपनी पहली शादी से सीख लेते हुए वैसी गलती दोबारा न दुहराने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. क्या है वो कदम जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली : अमेजन के संस्थापक जेफ बोजोस अपनी गर्लफ्रेंड लॉरने सांचेज के साथ सगाई करने के बाद शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार है. लेकिन वह अपनी पहली गलती फिर से दोहराना नहीं चाहते हैं. इसलिए बेजोस ने शादी से पहले सांचेज के साथ एक एग्रीमेंट किया है. जिसमें Divorce की हालात में कोई किसी को किसी तरह की संपत्ति नहीं देगा.

बेजोस की पहली तलाक की कीमत 38 बिलियन डॉलर : दरअसल जेफ बेजोस ने जब अपनी पहली पत्नी मैकेंजी स्कॉट के साथ 2019 में तलाक लिया था तो उन्हें इसका खामियाजा अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा देकर भुगतना पड़ा था. बेजोस और स्कॉट के बीच तलाक की कीमत 38 बिलियन डॉलर निर्धारित की गई थी. आपको बता दें कि बेजोस अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने से पहले ही सांचेज के साथ रिलेशनशिप में आ गए थे. वह दोनों साल 2018 में पहली बार मिले और तभी से एक-दूसरे के करीब हैं.

पार्टी में शराब पर खर्च किए 3 लाख से ज्यादा : अमेजन के संस्थापक जेफ बोजोस अपनी गर्लफ्रेंड लॉरने सांचेज के साथ सगाई करने के बाद अब पार्टी मोड में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में इस कपल ने फ्रांस के कांस में अपनी सगाई का जश्न मनाया है. जिसमें 4,285 डॉलर, भारतीय रुपये के अनुसार 3.54 लाख रुपये शराब पर खर्च किए गए है. पार्टी में Jeff Bezos की बहन क्रिस्टीना बेजोस पूरे और उनके पति स्टीव पूरे शामिल रहे.

ये भी पढ़ें

सगाई में दी थी 20 करोड़ रुपये की अंगूठी : दुनिया के तीसरे सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस और लॉरेन सांचेज की सगाई तब पक्की मानी गई, जब Lauren Sanchez के हाथों में 20 कैरेट हीरे की एक अंगूठी देखी गई. इस अंगूठी की कीमत 2.5 मिलियन डॉलर (20,68,59,750.00 रुपये) आंकी गई. इससे पहले जेफ बेजोस ने अपनी गर्लफ्रेंड को 500 मिलियन डॉलर की एक सुपरबोट डेडिकेट की थी. जिसमें लॉरेन सांचेज को इंडिकेट करती हुई एक मूर्ति भी लगी हुई है. इसके अलावा सुपरबोट 'कोरू' कई अन्य सुविधाओं से भी लैस है जो पानी पर तैरता किसी आलिशान महल से कम नहीं लगता.

ये भी पढ़ें

Last Updated :May 31, 2023, 1:57 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.