Hero MotoCorp: सब्सिडी घटने के बाद महंगा हुआ ई-स्कूटर, जानिए कितना बढ़ा विडा V1 Pro का दाम

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 1:10 PM IST

Hero MotoCorp Vida V1 Pro

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा V1 Pro की कीमत बढ़ा दी है. ये बढ़ी हुई कीमत 1 जून से लागू हो गई है. ई-स्कूटर की नई कीमत क्या है जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर सब्सिडी घटने के बाद अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा V1 Pro की कीमत में करीब 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की है. यह वृद्धि 1 जून से लागू हो गई है. कंपनी का प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वी1 प्रो अब फेम-दो सब्सिडी और पोर्टेबल चार्जर सहित 1,45,900 रुपये में उपलब्ध होगा. यह पहले के दाम से करीब 6,000 रुपये की वृद्धि है.

सब्सिडी सीमा को घटाकर 15 फीसदी रखा गया
इस बारे में संपर्क करने पर कंपनी के एक डीलर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फेम-दो के तहत एक जून से सब्सिडी में कटौती का ज्यादातर बोझ कंपनी ने खुद वहन किया और ग्राहकों पर इसका काफी सीमित भार डाला है. हालांकि, इस बारे में कंपनी से तत्काल प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी. भारी उद्योग मंत्रालय ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए अधिकतम सब्सिडी सीमा को (कारखाना मूल्य) 40 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दिया है.

पहले ही कई गाड़िया हो चुकी हैं महंगी
उद्योग के सूत्रों के अनुसार, फेम-दो में संशोधन के बाद सब्सिडी में लगभग 32,000 रुपये प्रति इकाई की कमी आई है. पहले ही कई इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक मॉडलों के दाम बढ़ा चुकी हैं. टीवीएस मोटर ने कहा है कि फेम-दो योजना में संशोधन के बाद उसने अपने मॉडल आईक्यूब का दाम संस्करणों के आधार पर 17,000 से 22,000 रुपये बढ़ाया है.

(पीटीआई-भाषा)

ये भी पढ़ें-

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.