Odisha Train Tragedy: PM मोदी ने अश्विनी वैष्णव को किया फोन, मरम्मत कार्य का लिया जायजा

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 12:05 PM IST

Odisha train tragedy

ओडिशा के बालासोर में रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना स्थल पर मौजूद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से फोन पर बात की और मरम्मत कार्य के बारे में जानकारी ली. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार रात हुए इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 से अधिक लोग घायल हो गए.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बालासोर ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना स्थल पर बहाली कार्य की प्रगति का जायजा लेने के लिए फोन पर बात की. रेल मंत्रालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. आपको बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटनास्थल पर मौजूद हैं और बहाली कार्य का जायजा ले रहे हैं. इससे पहले रविवार को वैष्णव ने कहा कि ओडिशा के बालासोर में बहाली का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. पीएम मोदी ने शनिवार को खुद ओडिशा के बालासोर में दुर्घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया था.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि ओडिशा में त्रासदी स्थल पर स्थिति का जायजा लिया. मेरे गहरे दुख को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. हम प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जो चौबीसों घंटे जमीन पर काम कर रहे हैं और राहत कार्य में मदद कर रहे हैं.' प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे.

दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने फकीर मोहन अस्पताल, बालासोर का दौरा किया, जहां कुछ घायल यात्रियों को भर्ती कराया गया है. हादसे में जीवित बचे लोगों से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. हादसे की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने एक हाईलेवल मीटिंग भी बुलाई थी.

  • #WATCH | PM Modi visited the accident site and met patients at Baleswar District Hospital yesterday and has given instructions according to which the work is being done. Restoration work is underway. Out of the two main lines, track laying work has been done on one of them and is… pic.twitter.com/ICkscnV8rM

    — ANI (@ANI) June 4, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

ये भी पढ़ें-

पीएम मोदी ने कहा कि यह एक दर्दनाक घटना है. हम दुर्घटना में मारे गए लोगों को वापस लाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं लेकिन दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ हैं. सरकार ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और सरकार घायलों के उपचार में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पीएम मोदी ने कहा कि इस घटना की जांच करने और दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार रात हुए इस हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई और 1000 से अधिक लोग घायल हो गए.
(एजेंसियां)

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.