IndiGo Flight Diverted : बीजेपी के 2 विधायकों को ले जा रही इंडिगो की फ्लाइट ने की गुवाहाटी में आपात लैंडिंग

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 2:32 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 5:57 PM IST

Etv Bharat

डिब्रूगढ़ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट ने सुबह करीब 8.40 बजे उड़ान भरी और करीब 20 मिनट के भीतर वापस गुवाहाटी लौट आयी. इस विमान में एक केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दो विधायक भी सवार थे.

नई दिल्ली : डिब्रूगढ़ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट टेक-ऑफ के कुछ ही मिनटों के भीतर वापस गुवाहाटी लौट गई. विमान के पायलट को विमान के इंजन में खराबी का संदेह होने के बाद गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाईअड्डे की ओर मोड़ दिया गया. विमान में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली और भाजपा के दो विधायक प्रशांत फूकन और तेराश गोवाला सहित 150 से अधिक यात्री यात्रा कर रहे थे.

  • A Dibrugarh-bound IndiGo flight was diverted to Guwahati’s Lokpriya Gopinath Bordoloi International after the pilot of the plane announced snag in engine of the aircraft. Over 150 passengers were travelling on the flight, including Union Minister of State for Petroleum and… pic.twitter.com/umZb0sm75V

    — ANI (@ANI) June 4, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

जानकारी के मुताबिक, उड़ान संख्या 6E2652 सुबह करीब 8.40 बजे टेक ऑफ हुई थी और करीब 20 मिनट के भीतर वापस गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाईअड्डे सुरक्षित लैंड कर गई. विमान के वापस लौटने की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है. यात्रियों में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली और असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायक प्रशांत फुकन और तेरोश गोवाला शामिल थे.

रामेश्वर तेली, केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री ने मीडिया को बताया कि मैं बीजेपी विधायक प्रशांत फुकन और तेराश गोवाला के साथ इंडिगो की फ्लाइट में था. गुवाहाटी के डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे पर डायवर्ट किए जाने से पहले फ्लाइट 15 से 20 मिनट तक हवा में रही. हम सब सुरक्षित हैं. प्रशांत फुकन ने मीडिया को बताया कि कहा कि जब हमने गुवाहाटी से उड़ान भरी तो कोई समस्या नहीं थी. लेकिन 20 मिनट बाद विमान वापस लौटा और गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाईअड्डे पर वापस उतर गया.

उन्होंने कहा कि हमें एयरलाइंस के कर्मचारियों द्वारा सूचित किया गया है कि विमान में एक तकनीकी समस्या थी, जिसके कारण पायलटों को विमान वापस लैंड कराने के लिए मजबूर होना पड़ा. गुवाहाटी में उतरने के तुरंत बाद विमान के सभी यात्रियों को उतार दिया गया और विमान को निरीक्षण के लिए भेज दिया गया. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने भी इस घटना की पुष्टि की. हालांकि, विस्तृत कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. इस बार में इंडिगो के अधिकारियों से बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

Last Updated :Jun 4, 2023, 5:57 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.