मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नन ट्रेनिग सेंटर से गायब हुई मंडला की नाबालिग लड़की, परिजनों की शिकायत पर बाल आयोग ने लिया संज्ञान

By

Published : Jun 4, 2023, 8:03 AM IST

Updated : Jun 4, 2023, 8:15 AM IST

Child commission took cognizance in missing minor case

सागर जिले के रहली में ईसाई नन ट्रेनिंग सेंटर से एक नाबालिग लड़की के लापता होने का मामला सामने आया है. लड़की के परिजनों ने राज्य बाल संरक्षण आयोग से मामले की शिकायत की. जिसके बाद बाल आयोग की टीम बच्ची की तलाश और मामले की छानबीन करने रहली पहुंची.

लापता नाबालिग के मामले में बाल आयोग ने लिया संज्ञान

सागर। जिले की रहली में स्थित ईसाई नन ट्रेनिंग सेंटर से मंडला जिले की एक नाबालिग लड़की के गायब होने का आरोप राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य ने लगाया है. रहली पहुंचे आयोग के सदस्य ओमकार सिंह ने कहा है कि ''28 मार्च को राज्य बाल संरक्षण आयोग की बेंच मंडला में थी. वहां पर इस मामले की शिकायत हमें मिली थी. हम हिजाब मामले में दमोह जिले के दौरे पर थे और दमोह से लौटते हुए हमने मंडला की गायब हुई लड़की के मामले में संज्ञान लिया है. लड़की के पिता भी दिल्ली पहुंचे हैं और इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करा रहे हैं.''

बाल आयोग ने लिया संज्ञान

मंडला जिले की लड़की हुई गायब:मंडला जिले के घुघरी विकासखंड के एक गांव की रहने वाली नाबालिग लड़की करीब एक साल पहले जिले के रहली स्थित नन ट्रेनिंग सेंटर में परिजनों की सहमति से खाना बनाने का काम करने का कहकर लाई गई थी. पिछले दिनों लड़की के परिजनों को अचानक लड़की के चर्च से लापता हो जाने की खबर मिली. जब लड़की के माता-पिता ने ट्रेनिंग सेंटर में संपर्क किया तो उनको बोला गया कि आप इस मामले में कहीं भी शिकायत नहीं करेंगे. न पुलिस को इसकी जानकारी देंगे और लड़की के बारे में भी कुछ नहीं बताया गया. चर्च से लड़की के संदिग्ध तरीके से गायब होने पर परिजनों ने 28 मई को मंडला में बाल आयोग की बेंच में लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम ने शुक्रवार को लापता लड़की के पिता के साथ रहली पहुंचकर मामले की छानबीन की.

Also Read:इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

क्या कहना है बाल संरक्षण आयोग का:राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य ओंकार सिंह ने बताया कि ''संभवतः नाबालिग लड़की को परिजनों से खाना बनाने का कह कर धोखे से नन की ट्रेनिंग देने रहली चर्च लाया गया था. उन्होंने कहा कि लड़की को चर्च प्रबंधन के द्वारा ही गायब किया गया है.'' बाल आयोग ने पुलिस से मामले की जांचकर लापता लड़की की तलाश करने की बात कही है. बाल आयोग की जांच धर्मांतरण और केरल कनेक्शन के इर्दगिर्द घूम रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated :Jun 4, 2023, 8:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details