झारखंड

jharkhand

मेडिकल कॉलेज दर्शनीय स्थल नहीं है, छात्रों के भविष्य के जिम्मेदार कौन, जानिए पलामू सांसद ने ऐसा क्यों कहा

By

Published : Jun 4, 2023, 1:13 PM IST

Palamu MP BD Ram reached Medinirai Medical College Hospital

पलामू सांसद बीडी राम एमएमसीएच पहुंचे. वहां की व्यवस्था देखकर वो काफी नाराज हुए. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के प्रति सबकी जिम्मेदारी बनती है.

देखें वीडियो

पलामूः समस्याओं को सुनने आए हैं, समस्याओं का समाधान जरूरी है. मेडिकल कॉलेज कोई दर्शनीय स्थल नहीं है. यह बात पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने कही. विकास तीर्थ यात्रा के दौरान पलामू सांसद विष्णुदयाल राम के साथ विधायक आलोक चौरसिया भी मौजूद थे. सांसद विकास तीर्थ यात्रा के क्रम में मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल पहुंचे.

ये भी पढ़ेंः श्रीप्रकाश शुक्ला और लॉरेंस विश्नोई जैसों को युवा मान रहे रोल मॉडल, अपराध की दुनिया में नाम कमाने के लिए उठा रहे खौफनाक कदम

सांसद ने इस दौरान मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों से समस्याओं के बारे में जानकारी मांगी. सांसद के द्वारा समस्या पूछे जाने पर कॉलेज प्रबंधन ने चुप्पी साध ली और इधर उधर की बातें करने लगे. सांसद ने मामले में बोलते हुए कहा कि वे समस्याओं को सुनने आए हैं, ताकि उसका सामधान हो सके, उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज कोई दर्शनीय स्थल नहीं है, यहां छात्रों की पढ़ाई होती है, इसको लेकर सबकी जवाबदेही है. छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है इसका जवाबदेह कौन होगाय. ऐसा ना हो कि छात्रों ने पढ़ाई की और बाद में पता चला कि नेशनल मेडिकल काउंसिल ने उसकी मान्यता ही नहीं दी है.

सांसद द्वारा हल्की नाराजगी जताए जाने के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन द्वारा नेशनल मेडिकल काउंसिल को भेजे गए रिपोर्ट की कॉपी उपलब्ध करवाई गई. मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल की स्थापना 2017 में हुई थी. स्थापना के बाद से 2019 में पहले बैच की शुरुआत हुई थी. 2021 में इंडियन मेडिकल काउंसिल ने मेडिकल कॉलेज में नामांकन की अनुमति नहीं दी थी. फिलहाल मेडिकल कॉलेज में 292 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. सांसद विष्णुदयाल राम ने कहा कि कॉलेज में छोटी-छोटी समस्याओं का भी समाधान नहीं किया जाता है. जेनरेटर खराब होने के बाद पूरे कॉलेज की लाइट बंद कर दी जाती है. एक साथ राज्य में चार मेडिकल कॉलेज खोले गए थे, सबकी हालत को देखा जा सकता है. उन्होंने कि कॉलेज में शिक्षकों की कमी को दूर करने की जरूरत है, राज्य सरकार शिक्षकों की नियुक्ति करे.

विकास तीर्थ यात्रा के दौरान सांसद ने कई योजनाओं की जानकारी दीःविकास रथ यात्रा के दौरान विधायक आलोक चौरसिया ने कहा कि लोगो को एक एक विकास योजनाओं की जानकारी दी जा रही है. केंद्र की सरकार के 09 वर्ष पूरे हो गए हैं. सरकार लोगों के समस्याओं का समाधान कर रही है. विकास तीर्थ यात्रा के दौरान पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने पलामू में बिजली समस्या को दूर करने के लिए बनाए गए नेशनल पावर ग्रिड का भी दौरा किया. राजहरा कोयलरी के नए कोल ब्लॉक, नेशनल हाइवे 98, हुसैनाबाद फ्लाई ओवर का दौरा किया. इस दौरान भापजा नेता प्रफुल्ल सिंह, विभाकर नारायण पांडेय, शिवकुमार मिश्रा समेत कई भाजपा नेता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details