झारखंड

jharkhand

गुमला में नाबालिग से साथ सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

By

Published : Jun 4, 2023, 9:57 AM IST

Gang rape with minor in Gumla

गुमला में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म हुआ है. पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है. मामला बसिया थाना क्षेत्र का है.

गुमलाः जिले में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना बसिया थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है. आगे की कार्रवाई में जुटी है. तीन आरोपियों में सो दो नाबालिग हैं.

ये भी पढ़ेंः Gumla Crime News: गुमला में नाबालिग के साथ गैंगरेप, पुलिस ने पांच के खिलाफ की प्राथमिकी

बता दें कि बुधवार 31 मई को बसिया थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की नहाने के लिए बगल के गांव में गयी थी. उसी दौरान दो नाबालिग आरोपियों ने उसे पकड़ कर अपने चंगुल में रख लिया. उसके बाद आरोपियों ने अपने एक और साथी को बुला लिया और नाबालिग लड़की से बारी-बारी से दुष्कर्म किया.

दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़ित लड़की ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी. लड़की के परिजनों ने इसकी सूचना बसिया थाने को दी. परिजनों से शिकायत मिलने के बाद बसिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया. उनको हिरासत में लेकर कोर्ट में प्रस्तुत किया गया.

बसिया पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. पुलिस द्वारा पेश किए तीन आरोपियों में से क्योंकि दो आरोपी नाबालिग हैं, इसलिए उन्हें निरुद्ध कर दिया गया. जबकि एक आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

वहीं जिले में लगातार इस तरह की घटनाओं में इजाफा होने पर बुद्धिजीवियों ने चिंता जताई है. समाजसेवी देवकी देवी ने कहा कि लगातार इस तरह की घटनाएं जिले में बढ़ती जा रही है, जिस पर लोगों को जागरुक कर नियंत्रण करने की जरूरत है. आए दिन लड़कियों पर शोषण अत्याचार का दंश समाज में झेलना पड़ता है, कभी हवस का शिकार तो कभी डायन बिसाही के नाम पर अंधविश्वास में प्रताड़ना तो कभी बाल विवाह.

ABOUT THE AUTHOR

...view details