हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM सुक्खू समेत मंत्रिमंडल और विधायक लगाते नजर आएंगे चौके-छक्के, 24-25 जून को सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट

By

Published : Jun 4, 2023, 3:29 PM IST

Etv Bharat

शिमला में 24 और 25 जून को सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान राज्यपाल, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और पत्रकारों की टीमें मैदान पर चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे.

शिमला: जून के आखिरी हफ्ते में राजधानी शिमला में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कैबिनेट मंत्री, नेता प्रतिपक्ष, विधायक सहित उच्च न्यायालय के न्यायाधीश मैदान पर चौके और छक्के लगाते नजर आएंगे. दरअसल हिम स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन 24 और 25 जून को सद्भावना क्रिकेट कप टूर्नामेंट का आयोजन करवाने जा रहा है.

इस सद्भावना क्रिकेट कप टूर्नामेंट में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और पत्रकारों की टीमें क्रिकेट के मैदान पर जोर आजमाइश करती नजर आएंगी. शिमला में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा युवाओं को नशे से दूर रखना सरकार की प्राथमिकता है. ऐसे में खेल युवाओं को नशे से दूर रखने का सबसे अच्छा तरीका है. प्रदेश की तमाम राजनीतिक हस्तियां खेल के मैदान में उतर कर खेल खेलने का संदेश देंगी.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार और हिम स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन के प्रधान नरेश चौहान ने कहा देश और देश का युवा नशे की गिरफ्त में आता जा रहा है. प्रदेश के युवा को नशे से दूर रखना सरकार की प्राथमिकता रही है. ऐसे में सद्भावना क्रिकेट कप का आयोजन किया जा रहा है. इस क्रिकेट कप में चार टीमें होंगी, जिसमें एक टीम प्रदेश के राज्यपाल बनाएंगे तो वही दूसरी टीम मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की होगी.

जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू खुद कैप्टन होंगे और मंत्रिमंडल के सदस्य इस टीम के सदस्य होंगे. नरेश चौहान ने बताया नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी इस खेल में हिस्सा लेने के लिए हामी भरी है. ऐसे में भाजपा नेता भी मैदान पर जोर आजमाइश करते नजर आएंगे. इसके अलावा इस कप में तीसरी टीम हिमाचल उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के नेतृत्व में बनेगी और चौथी टीम पत्रकारों की रहने वाली है.

उन्होंने बताया मैच की शुरुआत 24 जून की सुबह 10:00 बजे होगी और विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया इसका शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा समापन के मौके पर अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी रेणुका ठाकुर भी मौजूद रहने वाली है.

ये भी पढ़ें:1292 करोड़ रुपये की एचपी शिवा परियोजना होगी शुरू, केंद्र व हिमाचल सरकार में होगा MOU

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details