हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

International Summer Festival: शिमला के मॉल रोड पर 250 महिलाओं ने एक साथ डाली महा नाटी

By

Published : Jun 4, 2023, 2:12 PM IST

250 women performed Maha Nati on Mall road.

हिमाचल प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल शिमला के आखिरी दिन मॉल रोड पर 250 महिलाओं ने महा नाटी डाली. महा नाटी का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभान ने किया. महिलाओं द्वारा डाली गई नाटी में हिमाचल की झलक दिखाई दी. वहीं, बाहरी राज्यों के कलाकार भी मुख्य आकर्षण का केंद्र बने रहे.

अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल में मॉल रोड पर 250 महिलाओं ने डाली महा नाटी.

शिमला: राजधानी में अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल शिमला 2023 के चौथे एवं अंतिम दिन मॉल रोड पर महिलाओं द्वारा महा नाटी का आयोजन किया गया. जिले भर से महिलाओं ने इस महा नाटी में भाग लिया. शिमला के मॉल रोड पर इस महा नाटी में हिमाचल प्रदेश की संस्कृति की झलक देखने को मिली. महा नाटी का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया गया. मशोबरा व शिमला शहरी बाल विकास परियोजनाओं में कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व ग्रामीण विकास विभाग से 4 विकास खंड मशोबरा, बसंतपुर ठियोग की महिलाओं ने इसमें भाग लिया.

250 महिलाओं ने डाली महा नाटी: समर फेस्टिवल में हुई इस महा नाटी में नारी शक्ति और नारी एकता की अद्भुत झलक देखने को मिली. इस दौरान मॉल रोड पर स्थानिए लोगों समेत पर्यटकों की भारी भीड़ जुट गई. ग्रुप में एक साथ 250 महिलाओं द्वारा डाली गई नाटी को देख लोग काफी उत्साहित नजर आए और पहाड़ी महिलाओं का हुनर देख पर्यटक भी हैरान रह गए.

शिमला मॉल रोड पर 250 महिलाओं ने डाली महा नाटी.

पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए बाहरी राज्यों के कलाकार: गौरतलब है कि राजधानी में अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल शिमला में, जहां एक ओर रात में समर फेस्टिवल की सांस्कृतिक संध्याएं लोगों के मन को मोहित कर रही हैं तो वहीं, दिन में शिमला के ऐतिहासिक मॉल रोड और रिज मैदान पर बाहरीं राज्यों से आए कलाकार के कार्यक्रम लोगों को बेहद पंसद आ रहे हैं. बाहरी राज्यों के कलाकारों द्वारा पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य किए जा रहे हैं.

समर फेस्टिवल के आखिरी दिन हुई महानाटी.

आकर्षण का केंद्र बने कलाकार:शिमला के मॉल रोड पर राजस्थान, हरियाणा और पंजाब से आए कलाकारों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से सभी को अपना कायल बना दिया. इन कलाकारों की प्रस्तुतियां देख वहां पर लोगों का तांता लग गया. पर्यटक इस कला का आनंद लेते नजर आए. वहीं, कलाकारों की प्रस्तुतियां विशेष आकर्षण का केंद्र बनी रही.

ये भी पढ़ें:International Summer Festival: शिमला में दिखी विभिन्न संस्कृतियों की झलक, मॉल रोड पर हो रहे कार्यक्रम

ABOUT THE AUTHOR

...view details