हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बर्लिन स्पेशल ओलंपिक में हिमाचल के खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम, देश के 198 एथलीट लेगें हिस्सा

By

Published : Jun 4, 2023, 11:26 AM IST

2 Himachal players will participate in Berlin Special Olympics.

बर्लिन में 17 जून से 25 जून 2023 तक विशेष ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें भारत के 198 एथलीट 16 प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे. इनमें हिमाचल प्रदेश के भी 2 खिलाड़ी बर्लिन में आयोजित विशेष ओलंपिक में हिस्सा लेगें. प्रदेश से चयनित दोनों प्रतिभागियों ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से भेंट की.

शिमला:बर्लिन में होने विशेष ओलंपिक होने जा रही है. इस विशेष ओलंपिक में हिमाचल के भी दो खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. हिमाचल से दो खिलाडियों के साथ तीन प्रशिक्षक भी इस इवेंट में शामिल होंगे. विशेष ओलंपिक प्रतिभागियों ने राज्यपाल से मिलकर इसकी जानकारी दी. विशेष ओलंपिक के लिए हिमाचल से चुने गए दो प्रतिभागियों ने शनिवार को शिमला राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से शिष्टाचार भेंट की.

भारत के 198 प्रतिभागी विशेष ओलंपिक में लेगें भाग: बता दें कि जर्मनी के बर्लिन में आगामी 17 जून से 25 जून 2023 तक आयोजित किए जाने वाले विशेष ओलंपिक में हिमाचल प्रदेश के दो खिलाड़ी और तीन प्रशिक्षक भी शामिल होंगे. इस ओलंपिक में भारत के 198 एथलीट और 57 कोच भाग ले रहे हैं. विशेष ओलंपिक में शामिल होने वाले 198 खिलाड़ी 16 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेगें.

'देश में खेलों के प्रति बढ़ी रुचि': इस दौरान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने हिमाचल की टीम के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि आज देश में खेलों के प्रति रुचि बढ़ी है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कदम उठा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समय-समय पर हर मंच से खेलों को प्रोत्साहन देते रहे हैं और खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहे हैं.

खिलाड़ियों से मेडल जीतकर आने की व्यक्त की आशा: राज्यपाल ने कहा कि देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया और सांसद खेल प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं. जिससे ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही हैं. इसके अलावा गावों में भी खेलों की स्थिति सुधरी है और खेलों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खिलाड़ी विशेष ओलंपिक में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करें और मेडल जीत कर अपना और देश का नाम रोशन करें.

ये भी पढे़ं:नौणी विश्वविद्यायल में खेलकूद प्रतियोगिता का राज्यपाल ने किया शुभारंभ, बोले: देवभूमि में नशे के लिए नहीं कोई स्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details