हरियाणा

haryana

महम विधायक को ब्लैकमेल करने का मामला, रोहतक साइबर पुलिस स्टेशन ने दूसरे आरोपी को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 4, 2023, 6:45 AM IST

Updated : Jun 4, 2023, 8:44 AM IST

Meham MLA blackmailing case

रोहतक साइबर पुलिस स्टेशन की टीम ने महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू को ब्लैकमेलिंग मामले में शामिल दूसरे आरोपी को राजस्थान के भरतपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. (Meham MLA blackmailing case)

रोहतक:महम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू को ब्लैकमेल करने के मामले में रोहतक साइबर पुलिस स्टेशन की टीम को बड़ी सफलता मिली है. रोहतक साइबर पुलिस स्टेशन की टीम ने महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू को ब्लैकमेलिंग मामले में शामिल दूसरे आरोपी को शनिवार देर शाम को गिरफ्तार कर लिया है. उसे कोर्ट में पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

ये है पूरा मामला: बलराज कुंडू की शिकायत पर 22 मार्च को साइबर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ था. कुंडू का रोहतक के सेक्टर-14 में आवास है. विधायक ने डीजीपी हरियाणा को भेजी शिकायत में बताया था कि अज्ञात मोबाइल फोन नंबर से उसके पास वीडियो कॉल आई. वीडियो कॉल करने वाली एक अज्ञात महिला थी, जिसने उन्हें ब्लैकमेल किया. शिकायत मिलते ही पुलिस ने आईपीसी की धारा 384, 504, 507 और आईटी एक्ट की धारा 66 सी, 66 डी के तहत साइबर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया था.

ब्लैकमेलिंग मामले में राजस्थान के भरतपुर से दूसरा आरोपी गिरफ्तार: एसएचओ कुलदीप सिंह ने बताया कि जांच टीम ने इस मामले में शामिल रहे दूसरे आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिला के उभाका के अरमान को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर 2 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी अरमान फर्जी मोबाइल सिम उपलब्ध करवाता था. जिस सिम कार्ड का वारदात में प्रयोग किया गया है, वह अरमान ने ही उपलब्ध कराया था.

इस मामले में इससे पहले राजस्थान के भरतपुर जिले के उभाका गांव से 19 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. गिरोह के सदस्य गूगल पर नंबर सर्च करते थे. फिर व्हाट्सएप नंबर पर अश्लील वीडियो भेज देते और वीडियो कॉल कर स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप के जरिए रिकॉर्डिंग कर लेते. बाद में ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठते थे. फिलहाल साइबर पुलिस स्टेशन की टीम मामले आगामी कार्रवाई अमल में लाने में जुटी है.

ये भी पढ़ें:झूठा रेप केस दर्ज कराने वाली महिला व साथी पर FIR, 76 वर्षीय डॉक्टर पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप, जानें पूरा मामला

Last Updated :Jun 4, 2023, 8:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details