Weekly HoroScope : कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्ताह, जानिए 4 से 10 जून तक का साप्ताहिक राशिफल

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 12:10 AM IST

Updated : Jun 4, 2023, 6:07 AM IST

Weekly HoroScope

मेष राशि के लिए लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. वृषभ राशि के लोगों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण स्थितियों के बीच प्रेम से भरा रहेगा. पढ़ें पूरी खबर.. Saptahik Rashifal . Horoscope Weekly . Weekly rashifal .

मेष राशि (ARIES) : यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार में किसी अच्छे समारोह का आयोजन होने की संभावना बन सकती है. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में चले आ रहे तनाव को दूर करने की हर संभव कोशिश करते नजर आएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपनी लव लाइफ से संतुष्ट रहेंगे. आप अपने प्रिय के साथ भविष्य की कुछ योजनाएं भी बनाएंगे. सप्ताह की शुरुआत में किसी गुप्त बात की तलाश करने की कोशिश करेंगे. आपको कोई वसीयत या गुप्त धन प्राप्त होने की संभावना बन सकती है, जिससे आपको जबरदस्त खुशी मिलेगी.

अभी आप कोई नयी प्रोपर्टी या वाहन खरीदने की कोशिश कर सकते हैं. इसमें आपको सफलता भी मिलेगी, फिर भी इस सप्ताह आपको कोई नया वाहन न खरीदने की सलाह दी जाती है, क्योंकि समय ज्यादा अनुकूल नहीं है. नौकरीपेशा लोग अपने काम से अपनी स्थिति को बेहतर बनाएंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे अपनी पढ़ाई को लेकर काफी सेंसेटिव रहेंगे और खूब मेहनत करेंगे. हालांकि, हल्के-फुल्के व्यवधान भी आएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो सप्ताह की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, लेकिन बाद के दिन अनुकूल रहेंगे और सेहत में सुधार होगा.

वृषभ राशि (TAURUS)
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन तनावपूर्ण स्थितियों के बीच प्रेम से भरा रहेगा, जबकि लव लाइफ बिता रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने व घूमने फिरने का मौका मिलेगा. यात्रा में समय बीतेगा. सप्ताह की शुरुआत में आप अपने बिजनेस को लेकर काफी एक्टिव रहेंगे. बहुत ज्यादा दौड़ भाग करेंगे और काफी प्रयास करेंगे, जिससे आपका बिजनेस ठीक-ठाक स्पीड से आगे बढ़ने लगेगा. फिर भी आपको भविष्य को लेकर कुछ चिंताएं रहेंगी, जिन्हें आप अपने पार्टनर से शेयर कर सकते हैं.

सप्ताह के मध्य में मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी. आर्थिक हानि हो सकती है, जबकि सप्ताह के अंतिम दिन लाभदायक रहेंगे. नौकरी में भागदौड़ बनी रहेगी. आपको काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें अपनी पढ़ाई को लेकर काफी ज्यादा मेहनत करनी होगी. आप पढ़ाई के लिए विदेश जाने की कोशिश कर सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको तनाव से दूर रहने की जरुरत है. तनाव के कारण मानसिक परेशानी हो सकती है. इससे बचने के लिए मेडिटेशन फायदेमंद हो सकता है. सप्ताह के अंतिम कुछ दिन यात्रा के लिए अच्छे हैं.

मिथुन राशि (GEMINI)
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन से संतुष्ट नजर आएंगे. ग्रहों की कृपा से आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनेगी. लव लाइफ के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. आपको अपनी पुरानी गलतफहमी को दूर करने की कोशिश करनी होगी, तभी जाकर रिश्ता नॉर्मल हो पाएगा. सप्ताह की शुरुआत में ही आपके कुछ खर्चे हो जाएंगे. ये खर्चे बिना सोचे समझे होंगे, यानी अचानक ही आपके ऊपर आ जाएंगे. इस सप्ताह आपकी आय अच्छी रहने वाली है. आपकी बिजनेस ग्रोथ भी बेहतर रहेगी.
आपने पूर्व में जो मेहनत की है, उसके सुखद परिणाम इस सप्ताह आपके सामने आएंगे. नौकरीपेशा लोगों को सावधानी से अपनी बात रखने की कोशिश करनी चाहिए, ताकि आपकी बात का कोई बुरा न माने. हालांकि, आपका काम मजबूत होने से स्थितियां काफी हद तक आपके पक्ष में रहेंगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी धीरे-धीरे उन्हें पढ़ाई में रमने का मौका मिलेगा. वे मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जो उनके लिए अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी किसी बड़ी शारीरिक समस्या की संभावना नजर नहीं आती. यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम 3 दिन अच्छे रहेंगे.

कर्क राशि (CANCER)
इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगी. आपको अपनी संतान से प्रेम भाव देखने का मौका मिलेगा. पारिवारिक सदस्यों से भी आपके संबंधों में सुधार होगा. विवाहित लोग अपने इस सप्ताह का पूरा आनंद लेंगे. आपके बीच निकटता बढ़ेगी और अंतरंग संबंधों में भी बढ़ोतरी होगी. एक-दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. लव लाइफ की बात करें, तो यह सप्ताह पिछले कुछ समय के मुकाबले अच्छा जाएगा और आपसी गलतफहमियां काफी हद तक कम हो जाएंगी. नौकरी पेशा लोगों के लिए यह सप्ताह फायदेमंद रहेगा. आपकी मेहनत आपके लिए कारगर साबित होगी. आपके बॉस आपसे खुश नजर आएंगे, जिसका फल आपको देखने को मिलेगा.

बिजनेस के लिए यह समय अच्छा रहेगा. व्यापार में कुछ इंप्रूवमेंट होगा और कुछ नए लोगों के मिलने से आपके बिजनेस में तेजी आएगी और आप अच्छी तरह सर्वाइव कर पाएंगे. सप्ताह के मध्य में खर्चों में तेजी आएगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको दिमाग को ठंडा रखकर और बाहरी बातों से पीछे हट कर पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, तभी आप बेहतर परफॉर्म कर पाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. अपने खानपान का ध्यान रखें और दिनचर्या में नियमितता बनाए रखें. यात्रा के लिए सप्ताह के शुरुआती 2 दिन अच्छे रहेंगे.

सिंह राशि (LEO)
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. लव लाइफ की बात करें तो आपको अपने प्रिय से मिलने-जुलने के बहुत सारे मौके मिलेंगे. आपको अपने दिल की बात कहने का भी अवसर मिलेगा. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में अंतरंग पलों का आनंद लेंगे, लेकिन आपके बीच तीखी बहस होने की भी संभावना रहेगी, इसलिए सावधानी बरतें. अभी आपके खर्चे आसमान छुएंगे. कुछ जानबूझकर और कुछ अनजाने में आपको खर्च करने ही पड़ेंगे. आप महंगे कपड़े गैजेट्स और कुछ सुख-सुविधाओं से संबंधित चीजें खरीद सकते हैं. पर्सनल ग्रुमिंग पर भी पैसा खर्च करने के योग बनेंगे, जिसकी वजह से काफी पैसा खर्च हो जाएगा. इनकम थोड़ी कम रहेगी, इसलिए सावधानी रखें.

नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी. आपको प्रमोशन भी मिलने की संभावना बन रही है. इस समय अपनी तरफ से कोई भी गलती न करें. बिजनेस कर रहे लोगों को अपना काम आगे बढ़ाने के लिए किसी गवर्नमेंट से जुड़े व्यक्ति का सपोर्ट मिलेगा. उनके गाइडेंस से आप अपने काम को और आगे बढ़ा पाएंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उनका पढ़ाई में मन लगेगा. इसका उन्हें सुखद परिणाम भी हासिल होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. किसी बड़ी समस्या की संभावना भी नजर नहीं आती. यात्रा के लिए सप्ताह के शुरुआती तीन दिन ज्यादा अच्छे रहेंगे.

कन्या राशि (VIRGO)
यह सप्ताह आपके मन में नई-नई उम्मीदें लेकर आएगा. आपकी कुछ इच्छाएं पूरी होंगी. दोस्तों का साथ मिलेगा और उनके साथ कहीं दूर घूमने जाने की प्लानिंग भी होगी, जिससे यह सप्ताह काफी मनोरंजक बीतेगा. विवाहितों को गृहस्थ जीवन में हल्की-फुल्की चुनौतियों के बावजूद एक-दूसरे के प्रति लगाव महसूस होगा और वे अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे. आपकी लव लाइफ के लिए यह सप्ताह बहुत ज्यादा रोमांटिक रहने वाला है. आप दोनों के बीच घनिष्ठता बढ़ेगी. इंटिमेसी बढ़ने की भी संभावना है. यह समय आपकी लव लाइफ को बहुत ज्यादा इंप्रूव करने वाला साबित होगा. बिजनेस कर रहे लोगों को अपने काम में आगे बढ़ने के लिए कुछ अनचाहे लोगों की भी मदद लेनी पड़ सकती है.
नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. अपने काम पर ध्यान दें, अन्यथा परेशानी हो सकती है. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें अपनी पढ़ाई पर फोकस करने में थोड़ी परेशानी महसूस होगी. अभी आपको ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी परेशानी नजर नहीं आती. हालांकि ज्यादा तले-भूने भोजन से परहेज करें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी है. आप कहीं घूमने जा सकते हैं.

तुला राशि (LIBRA)
यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन उतार-चढ़ाव के बीच गुजरेगा. वे एक-दूसरे को समझेंगे, जिम्मेदारियां भी निभाएंगे, फिर भी आपसी बातचीत में कहीं न कहीं कमी रहेगी. लव लाइफ बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है. आप अपनी जिम्मेदारियों के साथ-साथ रिश्ते की गंभीरता को भी समझेंगे. सप्ताह की शुरुआत ही यात्रा से होगी. दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा.

नौकरीपेशा लोग अपने काम को एंजॉय करेंगे और साथी कर्मचारियों के साथ भी अच्छा व्यवहार करेंगे. बिजनेस के लिए यह समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. इसके लिए आपको तैयार रहना होगा. कोई नया इन्वेस्टमेंट करने से बचें. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे काफी मेहनत करेंगे. हालांकि, कुछ रुकावटें आ सकती हैं, लेकिन अपनी मेहनत से आप उसे दूर करने का प्रयास करेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. अपनी दिनचर्या में नियमितता बनाए रखें और खानपान पर ध्यान दें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है.

वृश्चिक राशि (SCORPIO)
यह सप्ताह आपके लिए कुल मिलाकर अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी भी हो सकती है. लव लाइफ बिता रहे लोगों के लिए समय अनुकूल रहेगा. प्रेमी जोड़ों के लिए समय अच्छा है. उन्हें एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलेगा. आपका आत्मविश्वास चरम पर होगा और आप अपने सभी काम सही तरीके से करेंगे. व्यवसाय के लिए यह समय उत्तम रहेगा और आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे जिसकी वजह से बिजनेस में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपका बिजनेस गति पकड़ेगा.

नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण है. आपको प्रमोशन मिलने की स्थिति बन सकती है. इसलिए अपनी ओर से अच्छी तरह अच्छा काम करें. विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. संगति का असर आपकी पढ़ाई में रुकावट पैदा कर सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. अभी बेवजह खाने-पीने से बचें. यात्रा के लिए सप्ताह अनुकूल है.

धनु राशि (SAGITTARIUS)
यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आप और आपके जीवनसाथी के बीच आपसी तालमेल बढ़ेगा. जीवनसाथी को कॅरियर में सफलता मिलेगी, जिससे घर में खुशियां आएंगी. लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. आप एक दूसरे के साथ खूब अच्छा समय बिताएंगे और खूब बातें करेंगे, जिससे आपका रिश्ता खुशनुमा हो जाएगा. आर्थिक तौर पर यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. एक तरफ तो आपकी इनकम बढेगी, दूसरी तरफ खर्चे भी हद से ज्यादा होंगे, जिससे आपकी चिंताएं बढ़ेंगी. कोई भी चिंता ऐसी ना हो, जो आपको सेहत से जुड़ी समस्या दे, इसलिए अपना ध्यान रखें.

व्यक्तिगत जीवन में भी सुधार देखने को मिलेगा. आपका समय उतार-चढ़ाव से बाहर निकलकर अच्छे पलों की ओर बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह ठीक-ठाक है. आपको अपने काम पर थोड़ा ज्यादा फोकस करने की जरूरत पड़ेगी. बिजनेस कर रहे लोगों के लिए सप्ताह अच्छा है. आपके द्वारा पूर्व में किए गए प्रयासों का आपको अच्छा लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए सप्ताह फायदेमंद रहेगा. आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस सप्ताह आपकी सेहत कमजोर रहेगी. इस सप्ताह सबसे ज्यादा ध्यान आपको अपनी सेहत पर ही देना होगा. यात्रा के लिए सप्ताह के मध्य और अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

मकर राशि (CAPRICORN)
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. आय में बढ़ोतरी होने से मन में खुशी की लहर दौड़ जाएगी. परिवार का माहौल भी सकारात्मक होगा. जीवनसाथी से प्रेम और आकर्षण महसूस होगा. एक-दूसरे से नजदीकी बढ़ेगी. अंतरंग संबंधों में बढ़ोतरी होगी. आप गृहस्थ जीवन का आनंद लेंगे. संतान से भी सुख मिलेगा. लव लाइफ के लिए समय उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. प्रिय के साथ आपकी कुछ कहासुनी भी हो सकती है. यदि आप उनसे विवाह करना चाहते हैं, तो यह समय अनुकूल है. इस दौरान कुछ लोगों का विवाह भी हो सकता है.
नौकरी के लिए समय ठीक-ठाक है. आप अपने काम को और ज्यादा ईमानदारी और पूरी लगन के साथ करें. बिजनेस के लिए समय अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनके लिए समय अच्छा रहेगा. उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो समय आपके लिए अच्छा है. हालांकि दिनचर्या में नियमितता बनाए रखें और योग और व्यायाम पर भी ध्यान दें. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत और अंतिम दिन बेहतर रहने वाले हैं.

कुंभ राशि (AQUARIUS)
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. लव लाइफ एंजॉय कर रहे, लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा है. आप अपने प्रिय के लिए कुछ शॉपिंग कर सकते हैं. उनके चेहरे पर खुशी देखकर आपको भी खुशी होगी. विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन में अच्छी तरह पेश आएंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बनेंगे और पुरानी समस्याएं दूर होंगी. सप्ताह की शुरुआत से ही आपका कॉन्फिडेंस चरम पर होगा, जो आपको हर क्षेत्र में आगे रखेगा. नौकरी में आपका प्रदर्शन अच्छा होगा और आपके काम की प्रशंसा होगी. पदोन्नति के योग भी बन सकते हैं. बिजनेस कर रहे लोगों को निवेश से फायदा होगा और आप आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगे.

विद्यार्थियों की बात करें तो अभी उन्हें पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. पढ़ाई पर फोकस करने के लिए अपनी अन्य गतिविधियों को कंट्रोल करना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी कोई छोटी-मोटी समस्या हो सकती है. ऐसा होने पर आपको तत्काल उपचार की जरूरत होगी. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत से मध्य तक का समय अच्छा रहेगा.

मीन राशि (PISCES)
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन इस समय खुशनुमा दौर से गुजरेगा. आपका जीवनसाथी अपने परिवार वालों के साथ मिलकर आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकता है. जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें इस समय का पूरा फायदा उठाना चाहिए और अपने प्रिय के दिल में जगह बनानी चाहिए. उन्हें खुश करने के लिए किसी अच्छी जगह लेकर जाएं, जहां का वातावरण उन्हें खुशी दे सके. इस सप्ताह आपकी काफी लोगों से मुलाकात होगी. कुछ रिश्तेदार, पड़ोसी या दोस्तों से मिलकर आप अपना समय बिताएंगे.
पुरानी यादें ताजा करेंगे और एक-दूसरे का दिल बहलाने या मनोरंजन के साधनों में समय बिताएंगे. इससे आपका यह सप्ताह काफी एंटरटेनिंग रहेगा. नई ऊर्जा के साथ ही जीवन में नयापन आएगा. नौकरीपेशा लोगों का काम अच्छी तरह चलेगा. आपके बॉस भी आपसे प्रभावित होंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी वे पढ़ाई करना चाहेंगे. हालांकि, आपके इधर-उधर के मामले में ध्यान देने से बचना होगा और पढ़ाई पर ही पूरी तरह से ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत बेहतर रहेगी. किसी तरह की बड़ी समस्या नजर नहीं आती. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी.

ये भी पढ़ें

Last Updated :Jun 4, 2023, 6:07 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.