दिल्ली

delhi

बालासोर हादसे पर रेलवे बोर्ड का बयान : '3 नहीं, बस 1 ट्रेन, कोरोमंडल एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार'

By

Published : Jun 4, 2023, 1:56 PM IST

Updated : Jun 4, 2023, 2:26 PM IST

Etv Bharat

रेलवे बोर्ड ने रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कोरोमंडल एक्सप्रेस को ग्रीन सिग्नल मिला हुआ था. ओवर स्पीड का कोई मामला नहीं है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि शनिवार को तीन नहीं बल्कि एक ट्रेन के साथ ही हादसा हुआ.

बालासोर ट्रेन हादसे पर रेलवे बोर्ड का बयान

नई दिल्ली :रेलवे बोर्ड की संचालन और व्यवसाय विकास सदस्य जया वर्मा ने रविवार को बताया कि प्रारंभिक निष्कर्षों के अनुसार, बालासोर में ट्रेनों के टक्कर के बाद हादसे का कारण सिग्नलिंग की कोई समस्या रही. उन्होंने कहा कि बोर्ड अभी भी रेलवे सुरक्षा आयुक्त की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है. उन्होंने कहा कि सिर्फ कोरोमंडल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई. इस ट्रेन की गति लगभग 128 किमी/घंटा थी. हालांकि, उन्होंने इसे ओवरस्पीडिंग का मामला नहीं माना. जया वर्मा ने रविवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि माल गाडी में आयरन ओर भरा हुआ था.

जिसकी वजह से टक्कर का सारा इम्पैक्ट यात्रियों से भरी कोरोमंडल एक्सप्रेस पर पड़ा. उन्होंने कहा कि मालगाड़ी पटरी से नहीं उतरी. चूंकि मालगाड़ी लौह अयस्क ले जा रही थी, इसलिए सबसे ज्यादा नुकसान कोरोमंडल एक्सप्रेस को हुआ. यह बड़ी संख्या में मौतों और चोटों का कारण है. कोरोमंडल एक्सप्रेस जो 128 किमी/घंटा की रफ्तार से चल रही थी यशवंतपुर एक्सप्रेस की आखिरी दो बोगियों से टकरा गईं.

ये भी पढ़ें-

रेलवे बोर्ड की संचालन और व्यवसाय विकास की सदस्य जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि हमारा हेल्पलाइन नंबर 139 उपलब्ध है. यह कोई कॉल सेंटर नंबर नहीं है, हमारे वरिष्ठ अधिकारी कॉल का जवाब दे रहे हैं. हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. घायल या मृतक के परिवार के सदस्य हमें फोन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वे उनसे मिल सकें. हम उनकी यात्रा और अन्य खर्चों का ध्यान रखेंगे.

Last Updated :Jun 4, 2023, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details