दिल्ली

delhi

Odisha train accident: तीन वेबसाइटों पर अपलोड की गई पीड़ितों की सूची

By

Published : Jun 4, 2023, 2:25 PM IST

Etv BharatLists of passengers undergoing treatment uploaded in 3 websites, Lists of deceased passengers also uploaded by BMC

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर पीड़ित परिजनों की सहायता के लिए मृतकों और घायलों की सूची तीन वेबसाइटों पर अपलोड की गई है. ओडिशा सरकार ने परिजनों से शवों की पहचान करने की अपील की है.

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने बालासोर में दुखद ट्रेन दुर्घटना में शवों की पहचान करने और दावा करने के लिए विभिन्न राज्यों के परिजनों से आग्रह किया है. लोगों की सुविधाओं के लिए घायलों और मृतकों की तस्वीरें तीन वेबसाइटों पर जारी की गई है. इसके साथ ही कुछ हिदायतें भी दी गई है. कहा गया है कि तस्वीरें बेहद विचलित करने वाली है इसलिए इसे बच्चों को न दिखाएं. वहीं, इन तस्वीरों को मीडिया द्वारा जारी करने से भी मना किया गया है.

सरकार ने हादसे के बाद पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए कदम उठाए हैं. ऐसे परिजन जिन्हें अपने सगे संबंधियों की तलाश है. वह इन वेबसाइटों की मदद से अपने संबंधियों की पहचान आसानी से कर सकते हैं. पहचान की सुविधा के लिए वेबसाइटों पर शवों सूची और तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं. कहा गया है कि बालासोर ट्रेन हादसे में मृतकों की तस्वीरें सिर्फ पहचान के लिए पोस्ट की गई हैं.

दुर्घटना की प्रकृति को देखते हुए पोस्ट की गई तस्वीरें परेशान करने वाली हैं. सरकार की ओर से परामर्श जारी की गई है कि बच्चे इन छवियों को देखने से बचें. संबंधित लोग विवेक के साथ इसका प्रयोग कर सकते हैं. इस संबंध में भुवनेश्वर नगर आयुक्त कार्यालय की ओर से एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया है. यहां लोगों को पूरी जानकारी दी जा रही है. परिजनों को वाहनों से अस्पताल जा रहा है जहां हादसे में घायल हुए यात्री भर्ती हैं. वहीं, मुर्दाघर में भी शवों की पहचान कराने की व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि बीएमसी की ओर से हेल्पलाइन नंबर 1929 जारी किया गया है. विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे यात्रियों की सूची निम्नलिखित वेबसाइटों पर अपलोड की गई है:

https://srcodisha.nic.in

https://bmc.gov.in

https://osdma.org

ABOUT THE AUTHOR

...view details