दिल्ली

delhi

बिहार में अपराधियों ने पत्रकार को मारी गोली, तीसरी बार हुआ है हमला

By

Published : Jan 7, 2023, 9:17 PM IST

siwan

सिवान में पत्रकार हमला (Journalist attacked in Siwan) हुआ है. अपराधियों ने दैनिक हिन्दुस्तान के संवाददाता को गोली मार दी है. घायल पत्रकार को सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है. इस गोलीबारी में किसी तरह पत्रकार की जान बच पाई है. एसपी ने अस्पताल पहुंचकर घायल जर्नलिस्ट का हाल-चाल जाना और अपराधियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. पढ़ें पूरी खबर..

सिवानः बिहार के सिवान में अखबार के एक पत्रकार को अपराधियों ने गोली मार (Criminals shot journalist in Siwan ) दी. गोली लगने के बाद उन्हें जख्मी अवस्था में लोगों ने तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया. नीतीश कुमार की समाधान यात्रा के पहले सिवान में गोलीबारी (firing in siwan) की इस घटना ने आम लोगों को सकते में डाल दिया है. घायल पत्रकार राजेश अनल महाराजगंज में हिंदुस्तान अखबार के लिए काम करते हैं. राजेश अनल पर यह तीसरी बार अपराधियों ने हमला किया है. फिलहाल घायल अवस्था में राजेश अनल को सिवान के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ेंः नालंदा में पत्रकार पर हमला और लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 3 बदमाश गिरफ्तार

दो जगह लगी है गोलीःपत्रकार राजेश अनल को दो जगह गोली लगी है. एक कूल्हे में और दूसरी गोली जांघ में लग कर बाहर निकल गई है. घटना के बारे में अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि आखिरकार गोली मारने वाला कौन है. इस घटना के बाद सिवान के एसपी शैलेश कुमार सिन्हा सिवान के सदर अस्पताल में पहुंचे और उन्होंने घायल पत्रकार राजेश अनल को देखकर उनसे हाल-चाल दिया और कहा कि आप घबराएं नहीं जो भी बदमाश है वह बख्शे नहीं जाएंगे.फिर एसपी सदर अस्पताल से बाहर निकल गए और अपने दलबल को लेकर छापेमारी करने के निकल गए वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत कर बताया कि बहुत जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

"मैंने घायल पत्रकार को कहा कि आप घबराएं नहीं जो भी बदमाश हैं, वह बख्शे नहीं जाएंगे. बहुत जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा"- शैलेश कुमार सिन्हा, एसी, सिवान

इससे पहले दो बार हो चुका है हमलाःराजेश अनल पर यह हमला पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी उनपर दो बार हमला हो चुका है. पहली घटना 2002 के करीब हुई थी. इसमें उन्हें गोली लगी थी. दूसरी घटना लगभग 3 साल पहले महावीरी मेले के दौरान बदमाशों ने चाकू मार दी थी और तीसरी घटना आज की है. जब देर शाम पत्रकार राजेश अनल बाजार से अपने घर वापस लौट रहे थे. तभी महाराजगंज सहारा बैंक के पास बाइक सवार अपराधियों ने पीछे से राजेश अनल पर गोली दागी और ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हो गए. इसमें राजेश अनल घायल हो गए और बाल-बाल बचे.


पूर्व सांसद ने की एसपी के ट्रांसफर की मांगः पत्रकार राजेश अनल को गोली मारने की घटना के बाद से सिवान के पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव ने सीधे तौर पर एसपी शैलेश कुमार सिन्हा पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कि जब से शैलेश कुमार सिन्हा ने सिवान में पदभार ग्रहण किया. तब से अपराध चरम सीमा पर है. उन्होंने कहा कि खुलेआम यहां पर बदमाश पुलिसकर्मी की हत्या कर देते हैं, तो भला पत्रकार की सुरक्षा कौन करेगा. उन्होंने कहा कि हम मांग करेंगें कि जल्द से जल्द नीतीश कुमार एसपी शैलेश कुमार सिन्हा का यहां से तबादला कर दें. एक अच्छे अधिकारी को यहां लाया जाए, ताकि अपराध पर रोक लगाई जा सके.

"जब से शैलेश कुमार सिन्हा ने सिवान में पदभार ग्रहण किया. तब से अपराध चरम सीमा पर है. हम मांग करेंगें कि जल्द से जल्द नीतीश कुमार एसपी शैलेश कुमार सिन्हा का यहां से तबादला कर दें और एक अच्छे अधिकारी को यहां लाया जाए, ताकि अपराध पर रोक लगाई जा सके" -ओम प्रकाश यादव, पूर्व सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details