छत्तीसगढ़

chhattisgarh

holika dahan poster controversy in raipur: होलिका दहन में पोस्टर जलाने का मामला, सात आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 10, 2023, 3:51 PM IST

Updated : Mar 10, 2023, 8:07 PM IST

holika dahan poster controversy in raipur

राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों के एक धार्मिक पोस्टर को होलिका में जलाने पर बवाल हो गया है. शुक्रवार सुबह गुढ़ियारी के रामनगर क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई. शुक्रवार सुबह से इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इस मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पोस्टर जलाने के मामले में सात की गिरफ्तारी

रायपुर:रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र के रामनगर इलाके का यह मामला है. होलिका दहन के दिन सात मार्च को धार्मिक बैनर पोस्टर को होलिका में जलाने की वजह से लोगों में गुस्सा है. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है. लोगों के आक्रोश और तनाव को देखते हुए गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस केस में गुढ़ियारी पुलिस ने 5 नाबालिग सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 295 के तहत कार्रवाई की है.



क्या है पूरा मामला: रायपुर पश्चिम एडिशनल एसपी देवचरण पटेल ने बताया कि "मंगलवार को होलिका दहन के दिन का यह मामला है. एक धार्मिक कथा के बैनर पोस्टर को लेकर लोगों में गुस्सा है. बैनर पोस्टर को असामाजिक तत्वों ने होलिका में जला दिया था. शुक्रवार की सुबह स्थानीय लोगों में नाराजगी देखने को मिली. लोगों ने रामनगर इलाके में जमकर हंगामा किया. स्थानीय लोगों के गुस्से को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.''

यह भी पढ़ें:AAP in Chhattisgarh: क्या विधानसभा चुनाव में AAP बिगाड़ सकती है छत्तीसगढ़ का समीकरण!

सात आरोपी गिरफ्तार: रायपुर पश्चिम एडिशनल एसपी देवचरण पटेल ने मीडिया को जानकारी देते हुए आरोपियों के तलाश की बात कही. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसमें पांच नाबालिग हैं. तनाव की स्थिति दोबारा ना बने इसलिए गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. फिलहाल स्थिति पुलिस के कंट्रोल में है. पुलिस जांच के बाद असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करेगी." पुलिस लोगों को समझाइश भी दे रही है ताकि हालात जल्द ही काबू में आ जाएं.

Last Updated :Mar 10, 2023, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details