छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur News: अपनी मांगों को लेकर 11 जून को अनियमित कर्मचारी परिवार सहित करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Jun 4, 2023, 1:33 PM IST

Irregular workers will protest

अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा अब अपने परिवार के साथ विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रहा है. ये कर्मचारी नवा रायपुर के तूता धरना स्थल पर विशाल रैली निकालकर प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान ये सीएम निवास का भी घेराव करेंगे.

छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा

रायपुर: छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा अपनी 5 सूत्रीय मांग को लेकर 11 जून को परिवार सहित धरना प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान आंदोलनकारी मुख्यमंत्री निवास घेराव कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. वहीं, दूसरे चरण में 15 जून को वॉल पेंटिंग के माध्यम से अपनी पीड़ा और कांग्रेस की वादाखिलाफी को आम जनता के सामने रखेंगे. रायपुर में विभिन्न अनियमित संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक में ये निर्णय लिया गया है. छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा का ये प्रदर्शन नवा रायपुर के तूता धरना स्थल पर किया जाएगा.

10 दिनों में मांग पूरा करने का वादा: कांग्रेस ने सरकार बनने पर 10 दिनों के अंदर अनियमित कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का वादा किया था. इसी तरह कांग्रेस के जन-घोषणा पत्र में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण करने, छंटनी न करने और आउट सोर्सिंग बंद करने का वादा किया था. मुख्यमंत्री ने 14 फरवरी 2019 को अनियमित कर्मचारियों के मंच से घोषणा की थी कि यह वर्ष किसानों का है. आगामी वर्ष कर्मचारियों का होगा. मार्च 2019 में बनी समिति ने अभी तक सरकार को अपनी रिपोर्ट नहीं सौंपी है. जुलाई 2019 से सरकार ने अब तक अनियमित कर्मचारियों के आंकड़े प्राप्त नहीं किए हैं.

Chhattisgarh Elections 2023: बस्तर में कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस सम्मेलन में शामिल होंगे भूपेश बघेल, कुमारी शैलजा सहित 2000 कार्यकर्ता
Raipur News: पहलवानों के समर्थन में सड़क पर उतरे एनएसयूआई, केंद्र सरकार की सद्बुद्धि के लिए किया यज्ञ
Kawardha News: आदिमजाति कल्याण विभाग के 261 कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

कांग्रेस सरकार ने कर दी छंटनी:कांग्रेस सरकार अपने वादे के उलट 10 हजार से अधिक अनियमित कर्मचारियों की छंटनी कर दी. इनमें स्कूल सफाई कर्मचारी, महिला पुलिस वालेंटियर, अतिथि शिक्षकों, शिक्षण सेवक, स्वस्थ्य कर्मचारियों, ग्रामीण विकास विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटरों की छटनी कर दी गई थी. ऐसी छंटनी लगातार जारी है. मार्च 2017 के बाद न्यूनतम वेतन और अगस्त 2019 के बाद संविदा वेतन में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है.

क्या है मांग:छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा प्रदेश के सभी अनियमित कर्मचारियों से अपील की है कि 11 जून को विशाल धरना प्रदर्शन में शामिल हो. इसके साथ ही मुख्यमंत्री निवास घेराव कर आंदोलन को सफल बनाए. इन कर्मचारियों की मांगों में समस्त अनियमित कर्मचारियों का नियमितीकरण, निकाले गए अनियमित कर्मचारियों की बहाली, अंशकालीन कर्मचारियों को पूर्णकालीन किया जाए, आउट सोर्सिंग/ठेका बंद किया जाए, दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति दिया जाना शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details