बिहार

bihar

Buxar News: तिरंगे में लिपटा बक्सर पहुंचा आर्मी जवान का पार्थिव शरीर, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

By

Published : Jun 4, 2023, 2:46 PM IST

बक्सर के आर्मी जवान की  मौत

बिहार के बक्सर के आर्मी जवान की ड्यूटी के दौरान नागालैंड के दीमापुर में कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई है. उधर जवान का शव पैतृक गांव पहुंचते ही एक झलक पाने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गई. इलाके में भारत माता के जयकारे गूंज उठे. आगे पढ़ें पूरी खबर...

बक्सर: नागालैंड के दीमापुर में ड्यूटी के दौरान आर्मी जवान की मौत होने की सूचना मिलते ही परिजनों के साथ पूरे इलाके में शोक की लहर है. बक्सर के मृत जवान का शव लेकर आए सेना के जवानों को देखते ही लोग भारत माता की जयकारे लगाने लगे, जिससे पूरा इलाका गूंज उठा. ड्यूटी के दौरान जवान की कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई है. मौत की इस घटना से परिवार से लेकर पूरे कस्बे में मातम पसरा है.

पढ़ें-बांकाः घर पहुंचा BSF जवान का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन को उमड़ा जन-सैलाब

टेक्निकल कोर में तैनात था जवान:मिली जानकारी के अनुसार जिले के राजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तीवाय गांव के रहने वाले कैलाश चौबे आर्मी के टेक्निकल कोर में नगालैंड के दीमापुर हेडक्वार्टर में तैनात थे. एक मई को अचानक तबियत खराब होने के बाद उसे आर्मी हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां शाम 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. मृतक जवान का शव लेकर जब सेना के जवान गांव में पहुंचे तो परिजनों में कोहराम मच गया. हजारों लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखें.

सम्मान के साथ लोगो ने दी अंतिम विदाई:मृतक जवान का दाह संस्कार चरित्रवन में स्थित श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ सलामी देते हुए किया गया है. इस दौरान मृतक के बेटे सुनील कुमार चौबे ने बताया कि प्रत्येक दिन दोपहर में भोजन करने के बाद वह घर पर फोन करते थे. 1 जून को फोन नहीं आया तो मां ने फोन किया. जिसके बाद उन्होंने बताया कि तबियत ठीक नहीं है, हॉस्पिटल में है. फिर देर शाम को फोन आया कि वह नहीं रहे. वो पहले से कभी बीमार नहीं थे.

"प्रत्येक दिन दोपहर में भोजन करने के बाद वह घर पर फोन करते थे. 1 जून को फोन नहीं आया तो मां ने फोन किया. जिसके बाद उन्होंने बताया कि तबियत ठीक नहीं है, हॉस्पिटल में है. फिर देर शाम को फोन आया कि वह नहीं रहे. वो पहले से कभी बीमार नहीं थे."-सुनील कुमार चौबे, मृतक जवान का पुत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details